Abhi Bharat

कैमूर : कुदरा के सराय गांव में गंदगी का लगा है अंबार, महामारी की आशंका से ग्रामीण चिंतित

कैमूर के कुदरा प्रखंड स्थित घटाव पंचायत के सराय गांव में लोग भीषण गंदगी के अंबार से परेशान हैं. जहां कोरोना वायरस से पूरा देश ही नही बल्कि विश्व त्रस्त हैं वहीं प्रशासन और ग्राम पंचायत के लापरवाही से गांव वाले काफी डरे और सहमे हैं, उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि गंदगी के अंबार से गांव में कोई महामारी न फैल जाए.

बता दें कि सराय गांव की आबादी करीब 500 है और इस गांव अल्पसंख्यक मुस्लिमो का आबादी ज्यादा है. लेकिन इस गांव का आजतक विकास नही हुआ है. ग्रामीणों की माने तो इसकी शिकायत ग्राम पंचायत से लेकर प्रशासन के अधिकारियो तक किया जा चुका है, लेकिन किसी के कानों में आजतक जू तक नही रेंगा. सालो भर गन्दा नली का पानी गांव के तलाब में इकट्ठा होते रहता है. बरसात में तो और बुरा हाल हो जता है. लोंगो को घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है. पानी का निकासी कैसे हो आज तक किसी ने समाधान नही किया. रात की बात तो दूर दिन के उजाले में भी मच्छरों का प्रकोप रहता है.

ऐसे में जब कोरोना वायरस से पूरा विश्व त्रस्त है. गांव के लोगों का गंदगी के ढेर से परेशान होना लाजिमी है. शनिवार को ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर मीडिया के मार्फ़त जिला प्रशासन से गांव की ओर ध्यान देने की गुजारिश की. (विशाल कुमार की रिपोर्ट)

You might also like

Comments are closed.