Abhi Bharat

बेगूसराय : अब जिले में होगी कोरोना की जांच, सदर अस्पताल में लगी ट्रूनेट मशीन

बेगूसराय में अब कोरोना की जांच जिले में ही सम्भव होगी. कोरोना जांच के लिए सदर अस्पताल में ट्रूनेट मशीन लगाया गया है. केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की पहल से ट्रूनेट मशीन के लगने से अस्पताल कर्मियों व डॉक्टरों के साथ-साथ जिले वासियों को काफी राहत मिली है.

बता दें कि बेगूसराय में कोरोना के संक्रिमतों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है. जिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 178 तक पहुंच गई है. जबकि प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला अब भी जारी है. ऐसे में संक्रमितों की संख्या तेज गति से और भी बढ़ने की आशंका से कतई इंकार नहीं किया जा सकता. जिसको लेकर सदर अस्पताल में लगी ट्रूनेट मशीन काफी कारगर साबित होगी.

वहीं सदर अस्पताल अधीक्षक आनंद कुमार शर्मा ने बताया कि इस जांच मशीन लगाने में बेगूसराय का नाम हटा दिया गया था. उन्होंने कहा कि सांसद एवं स्वास्थ्य मंत्री के पहल पर स्वास्थ्य सचिव के सहयोग से अस्पताल को यह जांच उपकरण उपलब्ध हो पाया. उन्होंने कहा कि इसके द्वारा एक साथ चार सैंपल की जांच हो पाएगी. उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया में आधे से एक घंटे के अंदर नेगेटिव या पॉजिटिव का रिपोर्ट आ जाएगा, जो लोगों को 24 घंटे के बजाय अब वही रिपोर्ट दो से तीन घंटे में उपलब्ध हो जाएगी. वहीं उन्होंने जानकारी दी कि आगामी जून के अंत तक सदर अस्पताल बेगूसराय में पूर्ण जांच केंद्र के लिए मशीन भी उपलब्ध हो जाएगा जिससे जिले वासियों को लंबे इंतजार से बचने में एक बड़ी मदद मिल जाएगी. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.