Abhi Bharat

नवादा : बच्चा एक और उसकी मां होने का दावा कर रहीं दो महिलाएं

नवादा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसको लेकर पुलिस भी पशोपेश में पड़ गयी है. मामला हिसुआ थाने का है, जहां एक बच्चे को लेकर दो महिलाएं उसकी मां होने का दावा कर रही हैं. करीब तीन वर्षीय इस बच्चे को दोनों महिलाएं खुद जन्म देने की बातें कह अपना पुत्र बता रही हैं.

बता दें कि नवादा के हिसुआ थाना में पिछले दो दिनों से एक तीन वर्षीय बच्चे को लेकर दो महिलाएं उसकी मां होने और बच्चे को अपना बेटा बता एक दूसरे पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर पुलिस से इंसाफ की फरियाद लगा रही हैं. एक महिला हिसुआ थाना क्षेत्र के लटावर गांव की कारू राजवंशी की पत्नी इंदु देवी है जबकि दूसरी महिला हिसुआ थाना के ही मेसकौर गांव निवासी राजेश राजवंशी की पत्नी संजू देवी है. इंदु देवी का कहना है कि उसके बच्चे का नाम सत्यम कुमार है जिसे उसने नवादा के एक नर्सिंग होम में जन्म दिया है और तब से वह उसी के पास है. वहीं संजू देवी कहती है कि बच्चा उसका है जिसका नाम सोनू कुमार है, 2018 में वह उसे लेकर लटावर गांव में एक शादी समारोह में आई थी, जहां उसका बच्चा गुम हो गया था. संजू देवी यह भी बताती है कि उसने अपने बच्चे के गुमशुदगी की रिपोर्ट हिसुआ थाना में दर्ज कराई थी और यह खबर उस समय विभिन्न अखबारों में भी प्रकाशित हुई थी. संजू देवी की माने तो इंदु देवी ने उसके बेटे सोनू की चोरी कर उसका नाम सत्यम रख दिया है और अब उसे अपना बेटा बता रही है. जबकि इंदु देवी संजू देवी के आरोपो को खारिज करते हुए बच्चे को अपना बेटा होने की दावेदारी करते हुए अपनी बात पर अड़ी है.

बहरहाल, एक तीन साल के बच्चे को लेकर दो-दो महिलाओं द्वारा उसकी मां होने की दावेदारी किये जाने से पुलिस भी असमंजस में पड़ गयी है और मामले की तह तक पहुंचने के लिए बच्चे का डीएनए टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है. पुलिस अधिकारियों की माने तो डीएनए टेस्ट के बाद बच्चे के असली माता-पिता का पता चल जाएगा. लेकिन, पुलिस के लिए डीएनए टेस्ट करवाना कितना आसान है और यह कब तक संभव होगा इसकी जानकारी देने से पुलिस भी कतरा रही है. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.