Abhi Bharat

सीवान के जीरादेई में आंगनबाड़ी सेविका बहाली में अनियमितता को लेकर हंगामा

निलेश कुमार श्रीवास्तव
सीवान में जीरादेई प्रखंड के सीडीपीओ कार्यालय पर सोमवार को आंगनवाड़ी सेविका बहाली में अनियमितता को लेकर लोगों ने जमकर हंगामा किया.
बताया जाता है कि अकोल्ही पंचायत के वार्ड नम्बर तीन में सामान्य जाती की बहाली होने के बावजूद प्रवेक्षिका शांति गिरी ने अनुसूचित जाति की बहाली कर दी. इसपर लोग आक्रोशित हो गये. लोगो ने आरोप लगाया की प्रवेक्षिका शांति गिरी और क्लर्क हरिकेश कुमार राम ने पैसा ले कर बहाली कर दी. लोगो का आरोप था की बहाली प्रक्रिया में आमसभा का होना अति आवश्यक है और आमसभा में स्थानीय वार्ड का भी रहना आवश्यक है. लेकिन प्रवेक्षिका ने सारे नियमो को नजरअंदाज करते हुए बहाली की प्रक्रिया पूरी कर दी. लोगो का आरोप था कि बहाली प्रक्रिया में आमसभा की प्रक्रिया को शांति गिरी ने कार्यालय पर किया.
वार्ड सदस्य शुशांत कुमार ने बताया कि मेरे वार्ड में आमसभा नही हुई है. प्रवेक्षिका ने मेरे वार्ड में आमसभा नही कराया है. वार्ड सदस्य ने बताया कि प्रवेक्षिका के खिलाफ हमने डीएम, डीपीओ, तथा सीडीपीओ को आवेदन दे दिया हूँ. लोगो को आक्रोशित देख कर आंगनवाड़ी कार्यालय के कर्मियो ने कार्यालय को बंद कर लिया. ग्रामीण लगभग 3 घंटे तक जमकर हंगामा करते हुए डीपीओ व प्रवेक्षिका के खिलाफ नारे लगा रहे थे.
ग्रामीण लालबाबू श्रीवास्तव, सतेन्द्र श्रीवास्तव,टुनटुन श्रीवास्तव,अनुराग श्रीवास्तव, संदीप श्रीवास्तव, पवन सिंह,जेपी श्रीवास्तव, पप्पू श्रीवास्तव चन्दन श्रीवास्तव ,उगेश कमकर, शत्रुघ्न सिन्हा, धर्मा कमकर, नन्दलाल राम, जाकिर हसन,सतेन्द्र राम, सहित सैकड़ों लोगो ने बताया की प्रवेक्षिका ने सारे नियमो को नजर अंदाज कर बहाली प्रक्रिया पूरी की है. हमलोग सीडीपीओ कार्यालय पर भूख हड़ताल करेंगे.
सीडीपीओ शशि कुमारी के काफी समझाने के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए. जीरादेई सीडीपीओ शशि कुमारी ने बताया की आवेदन मिला है। जिसकी जांच की जा रही है. अभीतक किसी को चयनपत्र नही दिया गया है. जांच के बाद जो दोषी होगा उसपर कार्रवाई के लिये वरीय अधिकारियो को लिखा जायेगा. हंगामा कर रहे लोगो को हमने समझा कर शांत करा दिया है.
You might also like

Comments are closed.