Abhi Bharat

मुंगेर : डीएम ने किया धरहरा के क्वारेंटाइन कैम्प का निरीक्षण

मुंगेर में शनिवार को डीएम राजेश मीणा ने धरहरा प्रखंड के विभिन्न क्वारेंटाइन कैम्पों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम राजेश मीणा ने कुमार रामानंद स्मारक उच्च विद्यालय धरहरा, बीआरसी फुलका, मध्य विद्यालय  सारोबाग, उत्क्रमित उच्च विद्यालय धरहरा महरना सहित अन्य कवारंटाइन कैम्पो का जायजा लिया.

बता दें कि निरीक्षण के क्रम में डीएम ने उत्क्रमित उच्च विद्यालय महरना में क्वारेंटाइन कैम्पों में रह रहे प्रवासियों से खान-पान सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी ली. पूछताछ में प्रवासियों ने सरकारी सुविधाओं पर संतुष्टि जताई. डीएम राजेश मीणा ने बताया कि प्रखंड में चल रहे सभी क्वारेंटाइन सेंटर पर शांति स्थापित है. कुछ जगहों से शिकायत आई थी परंतु अब सब ठीक ठाक है.

कैम्प में रह रहे लोग सोशल डिस्टेंसी का पालन करते दिखे. क्वारेंटाइन कैम्प में सभी व्यवस्थाएं संतोषप्रद है. सभी लोगों को बर्तन के अलावे दरी, मच्छरदानी दैनिक उपयोग के आवश्यकता की वस्तुएं भी दी गई है. क्वारेंटाइन सेंटर में बच्चों और महिलाओं पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है. निरीक्षण के क्रम में डीएम ने सीओ व बीडीओ को सरकार द्वारा दिये जा रहे लाभ को हर हाल मे उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. इसके साथ ही प्रतिदिन अधिकारियों को क्वारेंटाइन कैम्प का निरीक्षण करने का निर्देश दिया.

मौके पर एडीएम डॉ विद्यानंद सिंह, सदर अनुमंडल पदाधिकारी खगेशचंद्र झा,  प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ प्रभात रंजन, अंचलाधिकारी मो अबुल हुसैन, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी सहित कई अधिकारी मौजूद थे. (अमृतेश सिन्हा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.