Abhi Bharat

कैमूर : भूमि विवाद में दो पक्षों में हिंसक झड़प, गोली लगने से चार घायल

कैमूर के नुआंव थाना क्षेत्र के बिंदपुरवा गांव में मंगलवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षो में जमकर मारपीट और गोलीबारी हो गयी. जिसमें गोली लगने से चार लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज हेतु पीएचसी गर्रा नुआंव में भर्ती कराया. पूर्व मुखिया प्रतिनिधि की गंभीर स्थिति को देखते हुये चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर कर दिया.

बताया जाता है कि बिंदपुरवा गांव निवासी रामावतार बिंद एवं श्याम नारायण बिंद के बीच भूमि विवाद पहले से चला आ रहा है. मंगलवार की शाम पूर्व मुखिया की पुत्री उक्त भूमि से मिट्टी निकाल रही थी. जिसे रामावतार बिंद ने रोक दिया. जिसको लेकर तकरार बढ़ गई और एक पक्ष के लोगो ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी. जिसमे पूर्व मुखिया प्रतिनिधि श्याम नारायण बिंद घायल हो गए. वहीं घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उन्हें पीएचसी में भर्ती कराया. जहां से चिकित्सको ने उन्हें वाराणसी भेज दिया. उन्हें पेट मे गोली लगी है.

उधर, श्याम नारायण बिंद को अस्पताल में पुलिस भर्ती कराने के बाद वरीय अधिकारियों को सूचित करते हुये पुलिस जब बिंदपुरवा गांव अभियुक्तों की धर-पकड़ करने पहुचीं तो पुनः फायरिंग शुरू हो गई और भगदण मच गयी. दुबारा हुई फायरिंग में मनोज बिंद, अंतु बिंद व बिहारी बिंद घायल हुये हैं. जिन्हें भी पुलिस पीएचसी में भर्ती कराई है. जहां उनका इलाज चल रहा है. इसके बाद मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह रामगढ़ थाना पुलिस के साथ नुआंव पहुंच स्थानीय पुलिस को ले बिंदपुरवा गांव में छापेमारी कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. शेष की गिरफ्तारी हेतु कार्रवाई चल रही है. वहीं पुलिस ने गिरफ्तार लोगो के पास से हथियार भी जब्त किए हैं. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.