Abhi Bharat

कैमूर : गुजरात से 1221 प्रवासियों को लेकर स्पेशल श्रमिक ट्रेन भभुआ स्टेशन पहुंची

कैमूर में मंगलवार को गुजरात से प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन भभुआ स्टेशन पहुंची. ट्रेन के पहुंचने से पहले ही भभुआ स्टेशन पर जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर, चौधरी एसपी दिलनवाज सहित कई अधिकारी एवं पुलिस जवान मौजूद रहे.

बता दें कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अलग-अलग जिलों के कूल 1221 प्रवासी मजदूरों को लेकर भभुआ स्टेशन पहुंची. उसके बाद कैमूर प्रशासन द्वारा भोजन का पैकेट वं पीने का ठंडा पानी देकर बसों से कैमूर जिले सहित अन्य जिलों के लिए जाने वाले प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिला भेज दिया गया. इस दौरान सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए स्टेशन के उत्तरी अंतिम छोर के रास्ते मजदूरों को बाहर बारी-बारी से निकाला जा रहा था.जैसे ही मजदूर सीढ़ी के रास्ते बाहर निकल गए थे वहां पर तैनात कर्मी द्वारा एक मजदूर के हाथों को सैनिटाइजर से हाथ धुलवाया जा रहा था. इसके बाद मजदूरों को पानी एवं भोजन देने के बाद बसों की तरफ रवाना किया गया.

ट्रेन से आये यात्रियों में 978 प्रवासी मजदूर कैमूर के शामिल थे. जबकि रोहतास के 60, बक्सर के 44, गोपालगंज के 39, पश्चिमी चंपारण के 33, सारण के 25, गया के 22, अरवल के 14, औरंगाबाद के दो और अन्य चार प्रवासी सवार रहे. श्रमिक एक्सप्रेस के आगमन को लेकर जिला प्रशासन और स्टेशन प्रबंधन की ओर से स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. वहीं डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी दिलनवाज अहमद भी स्टेशन पर मौजूद रहें. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.