Abhi Bharat

नालंदा : हार्डवेयर व्यवसायी संघ ने कंटेन्मेंट जोन में कृषि सम्बंधित दुकानों को खोलने की प्रशासन से लगाई गुहार

नालंदा में हार्डवेयर व्यवसाई संघ ने जिला प्रशासन से कंटेन्मेंट जोन में कृषि संबंधित दुकानों को तीन घण्टे खोलने की गुहार लगाई है, ताकि किसानों को पटवन और अन्य कार्य में परेशानी न हो.

बता दें कि लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. आवश्यक वस्तुओं के अलावा इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक, ऑटो मोबाइल, हार्डवेयर और निर्माण कार्य से जुड़ी सामग्री वाली दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है. प्रदूषण जांच केंद्र और हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाली एजेंसी भी खुलेगी. लेकिन नालंदा के बिहारशरीफ में कंटेन्मेंट जोन घोषित होने के कारण आवश्यक वस्तुओं के अलावा किसी भी प्रकार की दुकानें नहीं खोली जा रही है. जिला प्रशासन के द्वारा शहर के तीन हॉटस्पॉट जोन खासगंज, शेखना और सकुनत के तीन किलोमीटर के दायरे में पड़ने वाले सभी दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया है. इसमें मेडिकल और किराना स्टोर को ही छूट दी गई है.

हार्डवेयर व्यवसाय संघ के सचिव अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि लॉकडाउन का सभी लोग पालन कर रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग के तहत लोग आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी भी कर रहे हैं और ये लॉकडाउन आगे बढाने की भी आवश्यकता है. साथ ही जिला प्रशासन से हम गुहार लगाते हैं कि किसानों को इस समय पटवन में परेशानी हो रही है, इसलिए वैसे दुकान जो कृषि से संबंधित हैं उन्हें कंटेन्मेंट जोन में भी जिला प्रशासन को द्वारा कम से कम 2 से 3 घंटे की छूट देनी चाहिए. ताकि हार्डवेयर व्यवसाई संघ किसानों को इस वैश्विक महामारी में थोड़ी मदद पहुंच सके. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.