Abhi Bharat

कैमूर : खुद मास्क बनाकर लोगों में निःशुल्क बांट रहीं महिला एनसीसी की कैडेट्स

कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ में एनसीसी की महिला बटालियन द्वारा खुद मास्क बनाकर लोगों के बीच निःशुल्क वितरण किया जा रहा है. मंगलवार को एनसीसी महिला बटालियन की टीम यूपी-बिहार कर्मनाशा बॉर्डर पर बनें चेकपोस्ट पर पहुँचकर दूसरे प्रदेशों से लौट रहें बिहारियों में निःशुल्क मास्क का वितरण किया.

एनसीसी की 27वीं बटालियन महिला कैडेट्स की श्वेता कुमारी ने बताया कि जब से लॉक डाउन शुरू हुआ है. इस बटालियन के सभी महिला एनसीसी ने अपने-अपने घरों में खुद की सेविंग से मास्क बनाना शुरू किया और फिर जरूरतमंदों के बीच निःशुल्क वितरण शुरू किया गया, अभी तक उन्होंने 300 लोगो के बीच मास्क का वितरण किया है और आगे भी करते आएंगी. वहीं लेफ्टिनेंट नीलम सिंह ने बताया कि उनकी बटालियन की वैसी सभी लड़कियां जिनका घर शहर में है मिलकर मास्क बनाती है. उन्होंने बताया कि इसी क्रम में दूसरे प्रदेशों से बिहार लौट रहें बिहारियों के बीच यूपी बिहार के कर्मनाशा बॉर्डर पर करीब 250 लोगो के बीच मास्क का वितरण किया गया. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की अवधि तक उनकी बटालियन लोगो की हर संभव मदद करने के लिए कोरोना के जंग-ए-मैदान में मौजूद है.

वहीं डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी दिलनवाज अहमद एडीएम सुमन कुमार सहित मौजूद अन्य पदाधिकारियों ने महिला एनसीसी बटालियन की इस पहल की न सिर्फ सराहना की बल्कि उन्हें हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.