Abhi Bharat

नवादा : तालाब की खुदाई में मिली चार फीट ऊंची भगवान विष्णु की मूर्ति, लोगों ने शुरू की पूजा-अर्चना

नवादा से बड़ी खबर है जहां सोमवार को तालाब की खुदाई के दौरान चार फीट ऊंची भगवान विष्णु की मूर्ति मिली है. भगवान विष्णु की यह मूर्ति वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के जम्मुआव गांव में मिली है.

बता दें कि मूर्ति मिलने की सूचना मिलते ही गांव समेत आसपास के इलाके के लोग जुट गए. ग्रामीणों ने मूर्ति को गांव में स्थित ठाकुरवाड़ी लाया. जहाँ मूर्ति की अच्छी तरह सफाई कर ठाकुरवाड़ी में स्थापित कर दिया गया. इसके बाद लोगों ने वहाँ पूजा अर्चना शुरू कर दिया. वहीं ग्रामीणों द्वारा लॉकडाउन का पालन करते हुए भजन कीर्तन का आयोजन किया गया. भगवान की मूर्ति निकलना गांव के लोग शुभ मान रहे हैं. इसको लेकर गांव में उत्सव का माहौल देखा जा रहा है.

बताया जा रहा है कि काले चमकीले पत्थर से बनी भगवान विष्णु की कलात्मक आदमकद प्रतिमा सरकारी तालाब की खुदाई के दौरान मिली है. इसके पहले भी वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के चैनपुरा गांव में भगवान विष्णु की मूर्ति मिली थी. खुदाई में प्राप्त भगवान विष्णु की मूर्ति के चारो हाथों में शंख, चक्र, गदा और पद्म था. साथ ही मूर्ति के दाएं बांयें भू देवी तथा श्रीदेवी की मूर्तिया बनी है. जबकिमूर्ति के इर्द-गिर्द छोटी बड़ी करीब 16 मूर्तियां बनी हुई है. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.