Abhi Bharat

सीवान में एफसीआई के अनाज की जमकर हो रही कालाबाजारी, 72 बोरी अनाज जब्त

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में एफसीआई के अनाज की जमकर कालाबाजारी हो रही है. ताजा मामला गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र का है. जहाँ के मिर्जापुर गाँव से पुलिस ने एक पिकअप वैन पर लदी एफसीआई के अनाज की 72 बोरियों को बरामद किया है.

बताया जाता है कि गोरेयाकोठी थाना पुलिस को मिर्जापुर गाँव में एफसीआई अनाज के अवैध भण्डारण और कालाबाजारी किये जाने की गुप्त सुचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने मिर्जापुर गाँव में रेड किया. गाँव में गाँव निवासी भृगुनाथ साह के मकान के आगे पुलिस को एक पिअकप खड़ी मिली जिसपर भृगुनाथ साह के मकान से अनाज की बिरियों को लाकर लोड किया जा रा था. पुलिस ने जांच किया तो सभी अनाज की बोरियों पर एफसीआई के टैग लगे हुए थे. जिसके बाद पुलिस ने पिकअप सहित अनाज को जब्त कर लिया और थाने लायी. जब्त अनाज 72 बारियों में करीब क्विंटल है. पुलिस के मुताबिक इसे कालाबजारी के लिए पिअकप पर लोड कर भेजा जा रहा था.

फिलवक्त, पुलिस ने भृगुनाथ साह के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस यह पता लगा रही है कि आखिर में सरकारी अनाज की इतनी बोरियां वहां आई कैसे. उधर, सूत्रों की माने तो अनाज के गोदाम से ही अनाज की तस्करी की जा रही है.

You might also like

Comments are closed.