Abhi Bharat

सीवान : जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा दर्जनों गरीब परिवारों के बीच भोजन व राहत सामग्री का वितरण

सीवान में कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में मजदूर वर्ग भुखमरी के कगार पर पहुच गए हैं, जिसको लेकर जिला विधिक सेवा प्रधिकार के सचिव एनके प्रियदर्शी के नेतृत्व में तथा जिला जज के निर्देशानुसार गरीब एवं मजबूर लोगो के बीच कच्चे अन्न का लगातार वितरण किया जा रहा है. शुक्रवार को भी सैकड़ो गरीब-मजदूरों के बीच भोजन और राहत सामग्री का वितरण किया गया.

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डीएलएसए) के सचिव एनके प्रियदर्शी ने कहा कि पीड़ित एवं मजबूर लोगो की सेवा ही मानव धर्म है. हम सभी को चाहिये कि अपने आस पड़ोस में रह रहे पीड़ित, जरूरतमंदों ओर बेजुबान पशुओ को यथासंभव मदत करे. आज सचिव एनके प्रियदर्शी के नेतृत्व में पचरूखी प्रखंड के महुवारी तथा सीवान नगर स्थित मुफस्सिल थाना के करीब रह रहे दर्जनों गरीब परिवारों के बीच भोजन और राहत सामग्री का वितरण किया गया.

वहीं सचिव नेलोगों से विशेषकर व्यक्तिगत स्वच्छता, सामाजिक दूरी और साफ-सफाई अपनाने पर बल दिया. महिलाओं को कोरोना संक्रमण के संबंध में विस्तृत रूप से बताया गया कि वे व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान दें, साबुन का नियमित प्रयोग करें तथा मास्क लगावे और सामाजिक दूरी बनाकर रखें. यदि किसी को सर्दी-खांसी, गले में खराश या बुखार होता है ऐसी स्थिति में अविलंब चिकित्सक से परामर्श लें. डिस्टेनसिंग, वव्यक्तिगत स्वच्छ्ता और मास्क के लगातार प्रयोग करने का आग्रह किया.

मौके पर पैनल अधिवक्ता डॉ विजय कुमार पांडेय, सामाजिक कार्यकर्ता एवं भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रभारी सचिव राजीव रंजन राजू समेत प्राधिकार कर्मी रंजीत दुबे, बलवंत कुमार सिंह, मनीष सिंह व प्रभात कुमार समेत अनेक समाजसेवी उपस्थित रहें. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.