Abhi Bharat

नालंदा : बिहारशरीफ प्रखण्ड के देवकली गांव में ग्रमीणों ने अनाज नहीं मिलने को लेकर किया प्रदर्शन, डीलर पर लगाया मनमानी का आरोप

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर देशभर में जारी लॉकडाउन को लेकर जहाँ एक ओर राज्य सरकार ने सभी कार्डधारियों को पांच किलो अनाज देने की घोषणा की है. वही मुख्यमंत्री के ही गृह जिले के पीडीएस डीलर उनकी बातों को नहीं मान रहे हैं. जिस कारण करीब 100 से अधिक कार्डधारी ऐसे माहौल में लाभ से वंचित हो रहे हैं. मामला बिहारशरीफ प्रखंड के पलटपूरा पंचायत के देवकली गांव का है, जहां रविवार को डीलर द्वारा अनाज नही देने पर ग्रामीणों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जमकर हंगामा किया.

ग्रामीण कुम्हरी देवी, तेतरी देवी, कमला देवी, कविता देवी, कुंती देवी, जवाहर पासवान, कमलेश पासवान, अनिल चौधरी की माने तो सरकार की घोषणा के बाद जब वे लोग अनाज लेने पीडीएस दुकान जाते है तो डीलर योगेश्वर पासवान यह कहकर उनलोगों को भगा देता है कि उजला और पीला कार्ड पर अनाज नहीं दिया जाएगा. यह ही नहीं ग्रामीणों ने डीलर पर गाली-गलौज भी करने का आरोप लगाया. वहीं पंचायत की मुखिया सुमबुल आफरीन और मुखिया प्रतिनिधि नौशाद अहमद ने भी डीलर पर मनमानी करने का आरोप लगाया. उन्होनें बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत प्रखण्ड विकास पदाधिकारी से की है मगर अब तक कोई निराकरण नहीं निकाला गया है.

बता दें कि लॉकडाउन में गरीबों के घरों में ठीक से चूल्हा नहीं चल पा रहा है. वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने बताया कि मुखिया द्वारा डीलर के अनाज दिए जाने की शिकायत मिली है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.