Abhi Bharat

गोपालगंज में बाढ़ राहत सामग्री नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने एनएच 28 को किया जाम

अतुल सागर

गोपालगंज में बाढ़ राहत सामग्री नहीं मिलने से नाराज लोगो ने बुधवार को जमकर प्रदर्शन किया. वहीं मोहम्मदपुर के सिधवलिया मोड़ के समीप एनएच 28 को घंटो जाम कर दिया. आक्रोशित प्रदर्शनकारी एनएच पर आगजनी कर अपना विरोध जता रहे थे. सभी बाढ़ पीड़ित प्रदर्शनकारी सिधवलिया के बुधसी पंचायत के रहने वाले थे.

प्रदर्शनाकरियो के मुताबिक गोपालगंज के कई इलाको में बाढ़ से भारी तबाही हुई थी. जिसमे सिधवलिया प्रखंड का बुधसी पंचायत भी बुरी तरह प्रभावित है. इस पंचायत के हजारो लोग बाढ़ से कई दिनों से घिरे हुए है. उनका जरुरी सामान व सबकुछ बाढ़ में बह गया. बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन के द्वारा उन्हें अबतक राहत सामग्री उपलब्ध नहीं करायी गयी है.

सिधवलिया प्रखंड प्रमुख संगीता देवी के मुताबिक इस साल सारण बांध के टूटने से सिधवलिया कई पंचायतो में बाढ़ से भीषण तबाही हुई है. कई पंचायतो के अलावा बुधसी पंचायत में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई. लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा जानबूझकर बाढ़ पीडितो की उपेक्षा की गयी. इस पंचायत के सैकड़ो ऐसे पीड़ित परिवार है. जिन्हें राहत सामग्री के नाम सिर्फ आश्वाशन ही मिला है. इसलिए इस पंचायत के लोग एनएच 28 को जाम कर अपनी मांगो पर अड़े हुए है. लोगो के हंगामा और प्रदर्शन की वजह से एनएच 28 पर कई किलोमीटर तक लम्बा जाम लग गया.

 

You might also like

Comments are closed.