Abhi Bharat

सीवान : अंगौता में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, मरीज समेत उसके परिवार के 14 लोगों को भेजा गया पटना

सीवान से बड़ी खबर है, जहां पूरे विश्व में खलबली मचाते हुए कोरोनावायरस अब सीवान में भी पहुंच गया है. शुक्रवार को सीवान में कोरोना वायरस के कोविड-19 से ग्रसित एक मरीज की पहचान हुई है. मामला नौतन प्रखंड के अंगौता गांव का है, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की पहचान हुई है. मेडिकल रिपोर्ट में उसे कोविड-19 से पॉजिटिव पाया गया है. मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद सीवान जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी करते हुए पूरे पंचायत को सील करने का आदेश जारी किया है.

बताया जाता है कि अंगौता गांव निवासी पप्पू भगत में कोरोना के पॉजिटिव होने के लक्षण पाए गए हैं. वहीं उसके घर के अन्य 14 लोगों के भी कोरोना से संक्रमित होने की आशंका जताई गई है. जिला प्रशासन द्वारा पप्पू भगत के साथ-साथ उसके सभी परिवार वालों को आइसोलेशन पर रखने के लिए पटना भेज दिया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन द्वारा अंगौता से तीन किलोमीटर की परिधि में अवस्थित सीवान सदर प्रखंड, जीरादेई प्रखंड और गोपालगंज जिले के हथुआ प्रखंड के अंतर्गत आने वाले गांवों कररुआ, पचलखी, मकड़ीयार, हंसुआ, गंभीरपुर, सिमरिया, मिर्जापुर और बद्री आदि गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पप्पू भगत पिछले दिनो पुणे से अपने गांव आया हुआ था. फिलहाल, जिले में पहले कोरौना संक्रमित संक्रमित व्यक्ति के पाए जाने के बाद हड़कंप मच गई है. लिहाजा प्रशासन द्वारा सभी जिले वासियों को लॉक डाउन का पूर्णतया पालन करने और अपने घरों में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं. (अरविंद कुमार सिंह की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.