Abhi Bharat

बेगूसराय : खाद्यान्न की उपलब्धता और आपूर्ति को लेकर डीएम ने की व्यपारियों व ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक

बेगूसराय में जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने गुरुवार को समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के उद्देश्य राज्य में घोषित लॉक डाउन के मद्देनजर खाद्यान्न की उपलब्धता एवं निर्धारित दर पर आपूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर स्थानीय व्यापार संघ एवं ट्रांसपोर्ट एजेंसी के साथ बैठक की.

वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन माल वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित करने हेतु व्यापार संघ को पूर्ण सहयोग प्रदान करें, ताकि लॉकडाउन के दौरान भी जिले के सभी आवश्यक वस्तुओं को विशेष तौर पर खाद्यान्न एवं दवाई इत्यादि की कमी ना हो .साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय पुलिस को निर्देशित किया गया है जो आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही के दौरान संबंधित व्यक्ति को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो सके.

जिलाधिकारी ने बैठक में शामिल सभी व्यापारी एवं ट्रांसपोर्ट एजेंसी के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि इस आपदा में इस समय मानवता को परिचय दें तथा किसी प्रकार के मुनाफाखोरी अथवा कालाबाजारी में शामिल नहीं हो. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे समाज में बहुत से व्यक्ति ऐसे हैं जिनके पास राशन कार्ड तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन इत्यादि लाभ नहीं मिल रहा है जिससे ऐसे में जरूरी है कि हैंड-यू माउथ व्यक्ति एवं अन्य जरूरतमंदों को कम से कम डिस्काउंट में आवश्यक सामान मुहैया कराया जा सके साथ ही कम से कम एक व्यक्ति को अपने स्तर से भोजन कराएं.

बैठक के दौरान जिलाधिकारी व्यापार संघ के विभिन्न चुनौतियों पर भी बात किया तथा सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार चौधरी को निर्देश दिया कि व्यापारी संघ डेडीकेट का अलग से व्हाट्सएप ग्रुप तैयार करें जिससे निराकरण किया जा सके. बैठक में होम डिलीवरी के संबंध में विचार-विमर्श की गई तथा सभी व्यापारियों से सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी अपील की गई. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी जनक कुमार सहित सभी व्यापार संघ एवं ट्रांसपोर्ट एजेंसी कर्मी मौजूद रहे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.