Abhi Bharat

दिल्ली : कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार ने एक साथ एकत्रित लोगों की संख्या 20 से घटाकर की पांच, राशन को डेढ़ गुना कर किया मुफ्त

बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्ली से है. जहां कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देख राज्य सरकार ने एक जगह पर एक साथ एकित्रत होने वाले आदमियों की संख्या 20 से हटाकर पांच कर दी है. वहीं राज्य सरकार ने लोगों को मिलने वाले मासिक राशन में 50 फीसदी वृद्धि करने के साथ उसे मुफ्त में देने का ऐलान किया है.

शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेसवार्त्ता करते हुए बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस से ग्रसित अब तक 26 लोगो की पहचान हुई है. जिनमे एक की मौत हो गयी. वहीं उन्होंने बताया कि इन 26 मे से चार लोगों को एक दूसरे से संक्रमण के कारण कोरोना हुआ जबकि शेष बाहर से ही संक्रमित होकर आए हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील का समर्थन करते हुए कहा कि इससे कोरोना के बढ़ते प्रकोप को खत्म करने में सहायता मिलेगी. उन्होंने रविवार को बस सेवा बन्द करते हुए इमरजेंसी के लिये 50 फीसदी बसों के ही परिचालन की बाते कही. मुख्यमंत्री ने एक जगह पर एकत्रित होने वाले लोगों की संख्या 20 से घटाकर पांच करते हुए लोगों से आपस मे दूरी बनाए रखने की अपील की. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरेंटाइन के लिए होटलो में रखे गए लोगों को राहत के लिए उनके होटल बिल पर से टीडीएस को माफ कर दिया गया है. घर से बेघर नाईट शेल्टरों में रहने वालों के लिए फ्री में खाना की व्यवस्था की गई है. विधवा, विकलांग और वृद्धा पेंशन को दोगुना कर दिया गया है. वहीं उन्होंने 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को मॉर्निंग वॉक पर न जाने की अपील करते हुए घर पर ही रसकर व्यायाम करने और लोगो से दूरी बनाकर रहने की बात कही. मुख्यमंत्री ने मासिक राशन को डेढ़ गुना कर बिल्कुल फ्री करते हुए अप्रैल माह का राशन 30 मार्च से ही वितरित किये जाने की बाते कही और राशन लेने वाले लोगों को भी एक दूसरे से दूरी बनाकर लाइन में लगने की अपील की. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.