Abhi Bharat

बेगूसराय : एनआरसी व कैब के विरोध में वामपंथी दलों के बंद का व्यापक असर

बेगूसराय में गुरुवार को वामपंथी एवं अन्य सहयोगी दलों के बिहार बंद का व्यापक असर देखने को मिला. केंद्र सरकार द्वारा एनआरसी एवं कैब के लागू होने के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार आंदोलन जारी है. इसी क्रम में अलग-अलग पार्टियों द्वारा अलग-अलग तिथियों को एनआरसी के खिलाफ बिहार बंद रखने की घोषणा कर रखी है. आज वामपंथी एवं रालोसपा द्वारा बिहार बंद का आह्वान किया गया.

कार्यकर्ताओं ने पटेल चौक स्थित कार्यालय से जत्था के रूप में इंकलाब के नारों के साथ राष्ट्रीय उच्च पथ 31 जिला बस स्टैंड पहुंच बिहार का चक्का जाम कर दिया. इस दौरान सीपीआई के पूर्व विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मोदी एवं शाह की रंगा-बिल्ला सरकार है. राज्य में महिला अत्याचार, दुराचार, अनाचार, बलात्कार सहित जिंदा जलाने का ज्वलंत मामले को ढकने के लिए एवं जनता को गुमराह करने के लिए सरकार ने कैब एवं एनआरसी को लागू किया है. उन्होंने कहा कि इन मुद्दों के साथ वामपंथी रालोसपा बहुजन मुक्ति मोर्चा सहित आज राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाते हुए बिहार बंद का आह्वान किया है.

उन्होंने इसे संविधान विरोधी बताते हुए कहा कि यह सरकार अपने पाप एवं कुकर्म को छिपाने के लिए यह कानून लगाया गया है. केंद्र सरकार सभी संस्था को निजी करण धीरे-धीरे करती जा रही है. एक ओर देश के युवा बेरोजगारी की मार से त्रस्त है, उसमें नाकाम एवं पाप को छुपाने के लिए तथा देश को तोड़ने के लिए धार्मिक उन्माद पैदा कर एकता को खंडित करने का प्रयास कर रही है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.