Abhi Bharat

बेगूसराय में बूढ़ी गंडक नदी में पानी घटने के बावजूद लगातार कटाव जारी, लोगों में दहशत बरकार

नूर आलम

बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर प्रखंड स्थित बूढ़ी गंडक नदी में जलस्तर में गिरावट देखने को मिल रही है. बावजूद इसके आकोपुर गांव स्थित भैरव बाबा स्थान के निकट बूढ़ी गंडक नदी मे कटाव हो रहा है. जिससे ग्रामीणों में अभी भी भय व्याप्त है.

नदी में कटाव होने से पूरे आकोपुर गांव के सैकड़ों लोग शाम होते ही रतजगा कर बांध की सुरक्षा में डटे रह रहे हैं. आकोपुर गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि अगर इस तरह से पानी का लगातार घटना जारी रहा तो खतरे की कोई बातें नहीं है. जिला प्रशासन के अधिकारी से लेकर सभी लोग काफी चौकस हैं. स्टेट हाईवे 55 आकोपुर के पास पानी का रिसाव होना बिल्कुल कम हो गया है. अब पानी का रिसाव बहुत कम मात्रा में बह रहा है.

वहीं नदी के जलस्तर में कमी के बावजूद हो रहे कटाव को देखते हुए फिलहाल जिला प्रशासन द्वारा स्टेट हाईवे 55 पर आवागमन भारी वाहनो का बंद है. इस बाबत पूछने पर मंझौल के एसडीएम दुर्गेश कुमार ने बताया की हमारे सभी बाँध पूरी तरह सुरक्षित हैं. खतरे की कहीं कोई आशंका नहीं है. लेकिन पवरा गांव, बसही, आकोपुर गांव के दर्जनों लोगों से बात करने के बाद उन्होंने बताया कि फिलहाल एक सप्ताह बुढ़ी गंडक नदी में पानी नहीं बढ़ता है, तो खतरा टल सकता है.

You might also like

Comments are closed.