Abhi Bharat

गोपालगंज के थावे में ग्रामीणों ने विद्यालय में जड़ा ताला

अतुल सागर

गोपालगंज में सोमवार को स्कूल में पढाई और एमडीएम बंद होने से नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा के दौरान अक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी भी कर दी. आक्रोशित ग्रामीण स्कूल में विभागीय वरीय पदाधिकारियो को बुलाने की मांग पर अड़े हुए है. घटना थावे के राजकीय प्राथमिक मकतब, बगहा शैदा गांव की है.

जानकारी के मुताबिक, थावे के भवनहीन नवसृजित प्राथमिक स्कूल, बगहा निजामत को राजकीय प्राथमिक मकतब बगहा शैदा के साथ टैग कर दिया गया है. इस टैग के बाद स्कूल में प्रभार लेने को लेकर दो शिक्षको में पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है. जिसकी वजह से इस स्कूल में कई दिनों से बच्चो की पढाई  और मध्याह्न भोजन दोनों बाधित है. ग्रामीणों के अनुसार, नवसृजित प्राथमिक विद्यालय, बगहा निजामत की प्राचार्या इन्द्रावती देवी के द्वारा गलत तरीके से अपने बेटो का एडमिशन कर उनके नाम पर भी पोषक राशि का उठाव कर लिया गया. फिर इस धांधली के बावजूद उनको राजकीय प्राथमिक मकतब बगहा शैदा का प्राचार्य बनाया जा रहा है. इसी विवाद को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया और स्कूल में तालाबंदी कर दी.

गौरतलब है की इसी विवाद की वजह से मकतब में दो सप्ताह से पढाई बाधित है. गांव के अभिभावकों ने दोनों प्राचार्यो के विवाद को सुलझाकर स्कूल में पढाई चालू करने और एमडीएम बहाल करने की मांग की है. ग्रामीणों के मुताबिक जब तक यहाँ प्रभार का मुद्दा नहीं सुलझा लिया जाएगा तब तक वे स्कूल में तालाबंदी जारी रखेंगे.

You might also like

Comments are closed.