Abhi Bharat

रामगढ़ : विस चुनाव हेतु पुलिस विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

खालिद अनवर

रामगढ़ में रविवार को आगामी विधानसभा चुनाव 2019 को सफलतापूर्वक संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से सभी संबंधित पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन रामगढ़ में प्रशिक्षण दिया गया.

कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों से कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों को सही तरीके से संपन्न कराने में आप सब का एक बड़ा योगदान होना है. ऐसे में आप सबको दिए गए सभी कार्यों को सही तरीके से पूरा करना है. उन्होंने एसएसटी टीम के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को पूरे विधानसभा क्षेत्र में नियमित अंतराल पर अलग-अलग जगहों पर चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया. जिससे कि आगामी चुनावों में कोई भी राजनीतिक दल या अन्य किसी भी तरह से चुनाव को प्रभावित ना कर सके. वहीं उन्होंने आगामी चुनाव हेतु गठित एफएसटी टीम के सभी सदस्यों को कहा की किसी भी तरह की सूचना या शिकायत मिलने पर टीम के सभी सदस्यों को मिलकर जल्द से जल्द उस शिकायत का निपटारा कर देना है. साथ ही साथ सी विजील एप के माध्यम से आई शिकायतों को भी ससमय निष्पादित करने का निर्देश दिया.

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने आगामी विधानसभा चुनाव हेतु गठित एसएसटी, एफएसटी एवं चुनाव कराने के लिए जिले से बाहर जाने वाले सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को अपने कार्यों का निष्पादन सही तरीके से करने को कहा. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि जो भी पदाधिकारी या कर्मी चुनावों के कारण बाहर जा रहे हैं वे यह जरूर समझे कि वे रामगढ़ जिले का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं एवं उनके द्वारा किए गए कार्य से रामगढ़ की पहचान होगी, इसलिए वह अपने सभी कार्यों को सही तरीके से पूरा करें.

प्रशिक्षण के दौरान सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को ईवीएम एवं वीवीपैट के संबंध में जानकारी दी गई तथा यह बताया गया कि किस प्रकार से ईवीएम एवं वीवीपैट का इस्तेमाल कर मतदान करना है. प्रशिक्षण कार्यक्रम में वैसे पदाधिकारी एवं कर्मी जो कि चुनाव कारण से अपने बूथों पर जाकर मतदान करने में असमर्थ है उनके बीच फॉर्म 12 एवं 12 ए का वितरण किया गया. जिसकी मदद से वे पोस्टल बैलट के माध्यम से आगामी विधानसभा आम चुनाव 2019 में अपना मतदान कर सकेंगे.

You might also like

Comments are closed.