Abhi Bharat

सीवान : जीरादेई में बिहार चिकित्सा एवं जन-स्वास्थ्य कर्मचारी संध की आम सभा आयोजित

रवि प्रकाश

सीवान के जीरादेई प्रखंड में रविवार को बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की समान परिषद की बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में जीरादेई समुदाय सरकारी अस्पताल भवन पर आम सभा का आयोजन किया गया. जिसका नेतृत्व कुरियर संघ समिति के बिहार प्रदेश के राज्य मंत्री विजय सिंह ने किया जिसकी अध्यक्षता आशा सुनीता देवी एवं लालसा देवी ने की.

इस अवसर पर राज्य मंत्री विजय सिंह ने कहा कि सरकार की नई पेंशन नीति में बदलाव पर पुरानी पेंशन प्रणाली को लागू करना चाहिए. ठेका, संविदा पर बहाल कर्मियों जैसे आशा, ममता एवं वैक्सीन कुरियर और एंबुलेंस कर्मी, डीडीटी छिड़काव कर्मी एवं तमाम संविदा कर्मी को सामान जीवन जीने और रोजगार पाने का संवैधानिक हक है. सरकार को इन कर्मियों को नियमित करना चाहिए. सरकार से यह मांग है की वैक्सीन कुरियर की सेवाओं को अस्थाई एवं नियमित किया जाए और उन्हें न्यूनतम वेतन दिया जाए और साथ ही साथ स्वास्थ्य कर्मी जैसे आशा ममता को भी स्थाई किया जाए.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के द्वारा विगत दिनों में हुए हड़ताल पर जिसे की प्रमंडलीय स्तर पर और जिला स्तर पर कई बार ज्ञापन दिया गया, लेकिन सरकार हमारी मांगों को अनदेखा कर रही है. अगर सरकार का रवैया यही रहा तो 30 नवंबर को माननीय मुख्यमंत्री के समान राज्य स्तरीय सभी संविदा कर्मी संयुक्त रूप से पटना की धरती पर गर्दनीबाग में धरना प्रदर्शन के माध्यम से रोस पूर्ण प्रदर्शन करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी.

सभा को संबोधन करने वालों में शिवसागर राय, विपिन सिंह राजेंद्र राय, पारस जी ,राम आशीष जी, आशा कार्यकर्ता रमिता देवी, मंजू देवी, गंगा देवी, उषा देवी, मुन्नी देवी, प्रेमशीला देवी, सरोज देवी, राधिका देवी, मीरा देवी, बच्ची देवी, ऋण देवी, विमला देवी, वहीं ममता से चाँदकली देवी, मुन्नी देवी, पूनम देवी, विद्यावती देवी व लीलावती देवी ने संबोधन किया.

You might also like

Comments are closed.