Abhi Bharat

सीवान में बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ ने केन्द्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा पर लगाया शिक्षकों के अपमान का आरोप

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में रविवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ द्वारा प्रेसवार्त्ता का आयोजन हुआ. जिसमे बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष मंगल कुमार साह ने केन्द्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के मानसिक संतुलन खराब होने का आरोप लगाया.

मंगल कुमार साह ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा आए दिन शिक्षकों को अपमानित करने वाले भाषा का प्रयोग कर रहें हैं. केन्द्रीय राज्य मंत्री शिक्षकों को अपमान करने का काम कर रहें हैं. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह हैं जो भी शिक्षकों को अपमान किया है उसका नाश हुआ है. उन्होंने केन्द्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा से अपने भाषा को तुरंत वापस लेने की मांग करते हुए शिक्षकों से माफी मांगने की बाते कही. उन्होंने कहा कि अगर उपेन्द्र कुशवाहा शिक्षकों से माफ़ी नहीं मागेंगे तो 2019 के लोकसभा चुनाव मे शिक्षक उनका नामों निशान मिटा देंगे.

मंगल कुमार साह ने कहा कि एक तो समय से शिक्षकों को  वेतन नहीं दे रहे हैं उल्टे मे अपनी कमी को छुपाने के लिए शिक्षकों पर आरोप लगा रहें हैं. आज तक विद्यालय में बच्चों को किताबें उपलब्ध नहीं करा पाए हैं और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का बात कर रहें हैं. अपनी कमी को शिक्षकों के उपर थोप रहें हैं. गरीबों के बच्चों के उपर राजनीति करने चलें हैं. अगर थोड़ा भी गरीबों के बच्चों के उपर ख्याल हैं तो समान शिक्षा प्रणाली लागू करें. गरीबों के मसीहा बनने के लिए शिक्षकों को अपमान कर रहें हैं और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की कल्पना कर रहें हैं. शिक्षकों के योग्यता पर सवाल खड़े कर रहें हैं.

You might also like

Comments are closed.