Abhi Bharat

बेटी की शादी के लिए रखे गहने-कपड़े और नकदी पर चोरों ने किया हाथ साफ, पीड़ित परिवार का बुरा हाल

कुमार विपेंद्र

सीवान के पचरुखी थाना क्षेत्र के सुपौली गांव में शुक्रवार की रात एक ऐसे घर में चोरी कर डाली जहां बेटी की बरात आने वाली थी. चोरी की इस वारदात से पीड़ित परिवार के बिटिया की शादी पर ही ग्रहण सा लग गया है. चोर नगदी, कपड़े और गहने समेत  लाखों के सामान पर हाथ साफ कर गए. घर के सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है.
घटना के संबंध में बताया जाता है कि शुक्रवार की रात सुपौली बाजार निवासी हरिहर यादव के घर में करीब आधे दर्जन की संख्या में चोर घुस गए और बड़े ही आराम से चोरी की घटना को अंजाम दिया. ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि चोर हरिहर यादव के घर के पीछे स्थित अर्द्ध निर्मित मकान से होते हुए छत पर आकर आंगन में उतर गए होंगे. चोरों ने घर में रखे कीमती कपड़े, गहने और नगदी समेत करीब साढ़े चार लाख की संपत्ति चोरी कर ली और बड़े ही आराम घर का मुख्य दरवाजा खोलकर बाहर निकल गए. इस दौरान घर के किसी भी सदस्य को चोरी की इस घटना की भनक तक नहीं लगी. वहीं चोरों ने हरिहर यादव के  घर से महज 40 गज दुरी पर ही बांस की कोठ के नजदीक चुराई गयी सामानों का आपस में बटवारा भी कर लिया.
बरहाल चोरी की इस वारदात के बाद हरिहर यादव के घर में चल रही लड़की की शादी की तैयारियों और खुशियों के रंग में भंग सा पड़ गया है. बकौल हरिहर यादव चोरों ने तो उनका कमर ही तोड़ दी है. वहीं चोरी की इस वारदात को लेकर गांव में कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं. सुपौली बाजार पर जिस जगह चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है वह जगह सुपौली बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखा से महज सौ गज की दुरी पर है. वहीं पचरुखी थानाध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें इस सम्बन्ध में कोई आवेदन नहीं मिला है, आवेदन मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

You might also like

Comments are closed.