Abhi Bharat

बेगूसराय के जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रों ने किया हंगामा

नूर आलम

बेगूसराय में गुरूवार को जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने विद्यालय में व्याप्त कुव्यवस्था के खिलाफ तंग आकर परिसर के अंदर हंगामा करते हुए धरना दिया. छात्रों का आरोप था कि होस्टल में खाना-पीना, जूता, चप्पल समेत अन्य जरूरी सामान पिछले दो वर्षों से समुचित रूप से मुहैया नहीं कराए जा रहे हैं.

छात्रों का कहना था कि विद्यालय के कमरो में पंखा नहीं है जिस कारण भीषण गर्मी में काफी दिक्कत होती है. विद्यालय के शौचालय की स्थिति भी दयनीय है जिससे छात्रों के बीमार होने का खतरा बना रहता है. इतना ही नहीं छात्रों ने आरोप लगाया कि विद्यालय में शिक्षकों की कमी है जिससे पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है. विद्यालय में कम्प्यूटर है लेकिन बच्चों को कम्प्यूटर का कोर्स नहीं कराया जाता है. छात्रों ने कहा कि हमें ना तो सिलेबस की जानकारी दी गई है और ना ही समय पर परीक्षा ली जाती है. जिससे छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो गया है.

वहीं इस बावत जब विद्यालय के प्रधानाध्यापक ए के सिंह से पूछा गया तो उन्हांने बताया कि मेस संबंधित नियमित बैठक की जाती है. शेष अन्य मामलों में लगे आरोपों को उन्हांने निराधार बताया. गौरतलब है कि जवाहर नवोदय विद्यालय केन्द्र द्वारा संचालित किया जाता है जिसके चेयमेन जिलाधिकारी होते हैं.

You might also like

Comments are closed.