Abhi Bharat

मुंगेर : नक्सली कमांडर गोरेलाल नैया गिरफ्तार, पुलिस के समक्ष उगले कई राज

अमृतेश सिन्हा

https://youtu.be/ayMMSDHZifc

मुंगेर में नक्सलियों के खिलाफ डीआईजी मनु महाराज के नेतृत्व में चलाये जा रहे अभियान को सफलता मिली है. एसटीएफ और पुलिस ने नक्सलियों के मारक दस्ता के पलाटून कमांडर गौरे लाल नैया को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास से एक रेग्युलर दो नाली बन्दुक व 16 कारतूस के साथ नक्सली पर्चा भी बरामद किया है.

बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली ने मनु महाराज के समक्ष कई राज भी उगले हैं. उसने दस्ते में शामिल महिला सदस्यों के नाम भी बताये हैं. पूछताछ में उसने दो दर्जन घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया. साथ ही हाल ही में जमुई के मल्लेपुर में डकैती एवं लखीसराय के चानन में दोहरे हत्याकांड में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है.

इस संबंध में डीआईजी मनु महाराज ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि नक्सली गोरेलाल नैया अपने घर आया हुआ है. इस सूचना पर एएसपी अभियान राणा नवीन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिसमें लड़ैयाटांड थाना पुलिस एवं जमालपुर एसटीएफ था. पुलिस ने छापेमारी कर गोरेलाल नैया को गिरफ्तार किया. जिसके पास से दोनाली बंदुक, कारतूस, मोबाइल व नक्सली परचा बरामद किया गया. उसके खिलाफ लड़ैयाटांड थाना में कांड संख्या 36/19 दर्ज किया गया. जिसमें अन्य धाराओं के अलावे युएपी एक्ट भी लगाया गया है. गिरफ्तार नक्सली को जेल भेज दिया गया.

बता दें कि गोरेलाल मूलरूप से लखीसराय जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के मनियारा गांव का निवासी है. जो वर्तमान में न्यु पेसरा मुंगेर में रहता है. वह पिछले 10 साल से नक्सली संगठन से जुड़ा हुआ है. गोरेलाल जिस पलाटून का कमांडर है. उसमें 30 सदस्य है और उसमें 6 महिला शामिल है. उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 15 से 20 मामला दर्ज है. जिसको पुलिस खंगाल रही है. उसने दो दर्जन से अधिक नक्सली मामले में संलिप्ता स्वीकार किया है. जो दोनाली बंदूक उसके पास से बरामद हुआ है. वह बंदूक नक्सली लीडर ने उसे बहुत पहले दी है. जो किसी से छीना हुआ है. पुलिस बदूंक पर अंकित नंबर के नंबर की जांच करायेगी.

You might also like

Comments are closed.