Abhi Bharat

मोतिहारी : कल्याणपुर में गीदड़ों का आतंक जारी, मां की गोद से नवजात को किया गायब

एम के सिंह

मोतिहारी में लगातार अपराधियों के निशाने पर रहे पूर्वी चम्पारण जिले को अब जंगली जानवरों ने अपने निशाने पर ले लिया है. जंगली जानवरों का बच्चों पर जानलेवा हमला अब यहां आम बात हो गयी है. ताजा घटना आज गुरुवार सुबह जिले के कल्याणपुर प्रखंड अन्तर्गत मेघुआ गांव में घटित हुई है. यहां एक मां की गोद में सोये नवजात बच्चे के गायब होने का मामला सामने आया है.

मात्र 17 दिन के मासूम को गीदड़ मां की गोद से सोये अवस्था में उठा कर ले गया. मां की जब नींद खुली तो घर में कोहराम मच गया. बहुत खोजबीन करने के बावजूद बच्चे का अभी तक कोई अतापता नहीं है. इस हृदयविदारक घटना के बाद से गायब बच्चे के परिजन किसी अनहोनी की आशंका से बेचैन हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार मेघुआ गांव में गीदड़ का आतंक पिछले कई माह से जारी है. पिछले छह महीने में तीन मासूम अचानक इस गांव से गायब हो गये हैं. काफी खोजबीन के बाद ग्रामीण इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि सोये अवस्था में मासूमों को उठाकर गीदड़ झाड़ियों में ले जाते हैं और उनको अपना शिकार बना डालते हैं. यहां के ग्रामीणों ने पूर्व में गायब हुए दो मासूम बच्चों की अस्थियों को भी गांव के बाहर स्थित झाड़ी से बरामद किया था.

इस गांव में आंतक का पर्याय बने गीदड़ों से जानमाल की रक्षा के लिए स्थानीय लोगों ने वन विभाग और पुलिस से गुहार भी लगाई गई लेकिन उसका कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला. आज की घटना के बाद यहां के लोग दहशत में हैं.

You might also like

Comments are closed.