Abhi Bharat

मोतिहारी : फाइनेंस कर्मी लूटकांड का हुआ उद्भेदन, बाइक व पिस्टल-कारतूस के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

एम के सिंह

पूर्वी चंपारण जिले की केसरिया पुलिस को भारी कामयाबी मिली है. चकिया के डीएसपी शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने महज पांच दिनों के अंदर केसरिया थाना क्षेत्र के महमदपुर में वैशाली-अरेराज स्टेट हाइवे पर भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से हुई 60 हजार रुपये लूट की घटना का उद्भेदन कर लिया है.

पुलिस टीम ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए उक्त घटना में शामिल दो अपराधियों को लूटकांड में प्रयुक्त अपाचे बाइक, चोरी की एक हीरो स्पेलेंडर बाइक, 7.65 एम एम का एक पिस्टल, 07 जिंदा कारतूस एवं एक मोबाइल फोन के साथ धर दबोचा है. सोमवार को केसरिया थाना परिसर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी देते हुए चकिया के डीएसपी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि फाइनेंस कर्मी लूटकांड का उद्भेदन करने के लिए एक टीम का गठन किया गया था, जिसमें केसरिया के थानाध्यक्ष अमित कुमार एवं कल्याणपुर के थानाध्यक्ष रविरंजन कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया था.

लूटकांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही थी. इसी बीच रविवार की शाम यह सूचना मिली कि केसरिया हाईस्कूल के समीप कुछ अपराधी जुटे हैं जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इसी सूचना पर छापेमारी करके दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि कुछेक अपराधी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले. डीएसपी ने बताया कि पकड़े गये अपराधियों में जिले के चकिया थाना क्षेत्र के लौकाहां का अभय सिंह एवं मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत साहेबगंज थाना क्षेत्र के नवादा का आलोक सिंह शामिल है. पकड़े गये दोनों पेशेवर अपराधी हैं.

गिरफ्तार अपराधी अभय सिंह के विरुद्ध जिले के चकिया, पिपराकोठी, मधुबन, कल्याणपुर एवं केसरिया सहित अन्य थानों में लूटकांड सहित कई मामले दर्ज हैं. वहीं अपराधी आलोक सिंह केसरिया के अलावें मुजफ्फरपुर जिले के बरुराज एवं साहेबगंज सहित अन्य थानों में आधा दर्जन अपराधिक मामलों में वांछित है. डीएसपी के मुताबिक गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने केसरिया थाना क्षेत्र में गत दिनों भारत फाइनेंस कर्मी से हुए लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर लूटकांड में शामिल शेष अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.

You might also like

Comments are closed.