Abhi Bharat

नालंदा : टीबी की बीमारी से ग्रसित महिला की पटना में हुई मौत, नहीं काम आयी कोई दवा और इलाज

प्रणय राज

नालंदा में पिछले 13 अगस्त को अपने दो बच्चों को बेचने की बात से चर्चा में आई टीबी की बीमारी से ग्रसित महिला ने आखिरकार इलाज के दौरान पटना में दम तोड़ दिया. महिला को दो दिन पूर्व गंभीर हालत में बिहार शरीफ सदर अस्पताल से पटना रेफर किया गया था.

बता दें मीडिया में खबर दिखाए जाने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया था और महिला और उसके दोनों बच्चे को बिहार इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहाँ सभी का इलाज चल रहा था. महिला सोनम देवी की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. महिला 13 अगस्त की रात टीबी की बीमारी की इलाज कराने के लिए अपने दोनों बच्चे 50 हजार रुपये में बेच रही थी. जिसके बाद मीडिया की पहल से उसे सदर अस्पताल बिहारशरीफ में भर्ती कराया गया. 

मृतका जिले के करायपशुराय थाना क्षेत्र में खोखना गांव की रहने वाली थी और वह अपने ससुराल गया में रह रही थी. लेकिन पति द्वारा काफी इलाज के बाद भी जब उसकी टीबी की बीमारी ठीक नही हुई तो उसने उसे उसके मायके खोखना गांव पहुँच दिया और उसे छोड़ दिया. उसके बाद वह अपने बच्चों के साथ हरनौत के कल्याण विगहा पहुंच गई. जिसके बाद वह अपने दोनों बच्चे को बेचने के लिए 50 हजार रुपये में सौदा कर रही थी. महिला की मौत के बाद जिला प्रशासन की पहल के बाद मृतका के पति को खोज कर दोनों बच्चे को उसके हवाले किया.

You might also like

Comments are closed.