Abhi Bharat

गोपालगंज : जेल में बंद सजायाफ्ता कैदी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा-सड़क जाम

हितेश कुमार वर्मा

गोपालगंज मंडल कारा में एक सजायाफ्ता कैदी की मौत हो गई. वहीं मौत के बाद जेल प्रशासन मृतक के शव को ऐसे ही सदर अस्पताल में छोड़ कर चले गए. जिसकी वजह से मृतक के परिजन आक्रोशित हो गए और नगर थाना के बंजारी चौक को जाम कर घंटो भर प्रदर्शन किया. परिजनों ने जेल प्रशासन के खिलाफ इलाज करवाने और लापरवाही का आरोप लगाते हुए जेल अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 69 वर्षीय मृत्त कैदी का नाम वीरेंद्र यादव है वह सदर प्रखंड के रामपुर पंचायत के टेगराही गांव का रहने वाला था.

बताया जाता है कि वीरेंद्र यादव वहां का पूर्व मुखिया भी था अभी वर्तमान में उसकी पत्नी मुखिया है. वीरेंद्र यादव के ऊपर चर्चित हत्याकांड बृजेश राय की हत्या में शामिल होने का आरोप था. इसी मामले में वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उसे कल शाम उसके सीने में दर्द हुआ. जिसके बाद जेल के अंदर बने अस्पताल में भर्ती कराया गया. भर्ती कराने के बाद भी जब उसकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तब उसे देर रात में ही उसे सदर अस्पताल गोपालगंज में भर्ती कराया गया, जहां लाने से पहले ही उसकी मौत हो गई.

मृतक के परिजनों का आरोप है कि जेल प्रशासन के द्वारा बीमार होने पर उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई. उसके साथ शव को लावारिस में अस्पताल में छोड़कर जेल प्रशासन के सिपाही चले गए. परिजनों को मौत की सूचना देर से ही दी गई. इसी को लेकर परिजनों ने आज तड़के रविवार नगर थाना के बंजारी चौक पर एनएच 28 को जाम कर दिया और घंटों प्रदर्शन किया. जाम और हंगामा की वजह से एनएच 28 पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया. हालांकि सदर एसडीपीओ नरेश कुमार पासवान और डीसीएलआर मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया और जाम एवं प्रदर्शन को खत्म करवाया.

You might also like

Comments are closed.