Abhi Bharat

चाईबासा : जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

संतोष वर्मा

चाईबासा में गुरूवार को पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय स्थित सिंहभूम स्पोर्ट्स ग्राउंड में हर्षोल्लास के साथ 73वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. आज के इस मुख्य कार्यक्रम में प्रमंडलीय आयुक्त विजय कुमार सिंह के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया.

झंडोत्तोलन के पश्चात प्रमंडलीय आयुक्त ने अपने अपने संबोधन में जिले के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि जिले में विभिन्न योजनाओं यथा मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना, मुख्यमंत्री सुकन्या योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत, जल संचयन, पर्यावरण संरक्षण के साथ ही सड़क, पेयजल की समुचित व्यवस्था, गांव में शहर की तरह रोशनी की व्यवस्था एवं अन्य सभी लाभकारी योजना का क्रियान्वयन सफलतापूर्वक किया जा रहा है.

आयुक्त विजय कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि यहां पर उपस्थित सभी पदाधिकारी, कर्मचारी,आमजन एवं मीडिया के क्षेत्रों से मेरी अपील है की सभी अपने-अपने क्षेत्र में निष्ठा पूर्वक कार्य करें, जिससे हमारे देश का मान सम्मान हमेशा ऊंचा रहे. देश की स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए बलिदान हुए हमारे वीर जवानों को हम नमन करते हैं जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में देश की सरहदों की रक्षा करते हैं.

उन्होंने कहा कि आज के दिन हम देश की स्वतंत्रता में अपना सर्वस्व निछावर करने वाले अमर सेनानियों को भी नमन करते हैं जिनके बलिदान के कारण आज हम स्वतंत्र दिवस मना रहे. वहीं आज के इस समारोह में निष्ठा पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करने वाले कर्मचारियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

झंडोत्तोलन के समय मंच पर कोल्हान पुलिस उपमहानिरीक्षक कुलदीप द्विवेदी, सीआरपीएफ के उपमहानिरीक्षक हनुमंत रावत, जिला उपायुक्त अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहाथा, उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन, अपर उपायुक्त इंदु गुप्ता, सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष कुमार ठाकुर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार पांडेय, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय अरविंद कुमार उपस्थित रहे.

You might also like

Comments are closed.