Abhi Bharat

चाईबासा : अवैध रूप से पत्थर का कारोबार करने के आरोप में दो गिरफ्तार, 11 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज

संतोष वर्मा

चाईबासा में एक और जहां पत्थर का खनन माईनिंग विभाग द्वारा पुरी तरह बंद करा रखा है वैसे में जिला मुख्यालय के नाक नीचे इस तरह का पत्थर खनन का अवैध कारोबार फल फुल रहा है. इसी अवैध रूप से पत्थर का कारोबार करने वाले आदर्श देवगम को मुफस्सिल थाना पुलिस नें गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया गया.

उक्त मामले में आठ लोगों के विरुद्ध खान निरिक्षक विश्वनाथ उरांव द्वारा मुफस्सिल थाना में पांच अगस्त को मामला दर्ज कराया गया था. ट्रैक्टर मालिक आदर्श देवगम, चालक महेंद्र देवगम, बोरम देवगम, कुंलर सिंह देवगम, डोकल देवगम, क्रेशर मालिक सचिव साव, डब्बू, उपेंद्र साव व शंभू गोयल समेत ग्यारह लोगों को आरोपी बनाया गया है.

बताया गया कि 5 अगस्त को खनन विभाग के पदाधिकारी को गुप्त सुचना मिली थी कि गुणाबासा के कुछ स्थानीय लोगों द्वारा अवैध रूप से पत्थरों का खनन कर बेचने के लिए ले जाया जा रहा है. सुचना पाते ही खान निरिक्षक विश्वनाथ उरांव ने स्थानिय मुफस्सिल थाना के पुलिस बल को साथ लेकर घटना स्थल पर पहुंचे तो पुलिस को देख चार पांच लोग भागने लगे जिसे दौड़ा कर पकड़ा गया और बाद में पुछ ताछ करने के दरमियान पकड़े गये लोगों ने कई लोगों का नाम बताया है. जो इस अवैध कारोबार में शामिल होने की बात कही गयी है. इधर पकड़े लोगों से जिला के शहरी क्षेत्र में खलबली मची है क्योंकि शहर के ही कुछ लोगों द्वारा इस कारोबार में शामिल की चर्चा है.

You might also like

Comments are closed.