Abhi Bharat

सीवान : दो पड़ोसियों के विवाद को सुलझाने गए पड़ोसी को पड़ा महंगा, धारदार हथियार से मारकर किया घायल

शाहिल कुमार

https://youtu.be/5E4krSAi72Y

सीवान के महाराजगंज शहर के काजी बाजार तुरहाटोली में शुक्रवार की रात नौ बजे के आसपास साइकिल रखने को लेकर दो पड़ोसियों के बीच विवाद व मारपीट हो गयी. मारपीट की घटना में बीच-बचाव करने आए एक अन्य पड़ोसी को महंगा पर गया जब झगड़ा कर रहें एक पक्ष ने धरदार हथियार से मार बचाव में आए उक्त व्यक्ति और उसकी भतीजी को गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल चिंताजनक स्थिति में पटना पीएमसीएच रेफर किया गया है.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शहर के काजी बाजार कपड़ा हट्टी स्थित तुरहाटोली में दरवाजा के सामने साइकिल लगाने को लेकर पड़ोसी दशरथ सोनी व मिना देवी के बीच कहासूनी होने लगी. बात तू-तू, मैं-मैं से बढ़ गाली गलौज होते होते मारपीट में बदल गयी. पड़ोसियों में हुईं मारपीट की घटना को देख सामने के पड़ोसी अशोक प्रसाद बीच बचाव करने गए. पड़ोसी के बीच बचाव करने पर झगड़ा कर रहें एक पक्ष दशरथ सोनी को नगवार लगा तथा बीच बचाव कर रहें अशोक प्रसाद पर तलवार व धरदारा हथियार से वार कर दिया. जिसमें अशोक गंभीर रूप से घायल हो गए। इतने में अशोक को घायल देख पुत्री व भतीजी दौड़ कर बचाने गईं. बचाने गयी पुत्री लक्ष्मी व भतीजी काजल पर दशरथ सोनी के परिजनों ने छत से ईट पत्थर से मारने लगें. फेंके गए ईट-पत्थरों से काजल का सर फट गया. जिससे वह घटनास्थल पर ही बेहोश हो गई. बेहोशी के हालत में अशोक व काजल को मुहल्लेवासियों ने आनन फानन में स्थानीय पीएचसी लाया. जहाँ दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के सीवान रेफर कर दिया गया.

वहीं सीवान सदर अस्पताल के डाक्टरों ने अशोक प्रसाद को चिंताजनक अवस्था में पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया. जहाँ उक्त व्यक्ति जिदंगी और मौत से जुझ रहा है. वहीं घटना की जानकारी पर स्थानीय पुलिस पीएचसी पहुँची हुईं थी. जहाँ परिजनों ने पुरे मामले के बारे में जानकारी दे आरोपीत से जान को खतरा बताया. जिस पर पुलिस ने आवेदन मिलने के बाद करवाई की बात कही. समाचार प्रेषित होने तक घायल का बयान नहीं होने के कारण प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी.

You might also like

Comments are closed.