Abhi Bharat

चाईबासा : जगन्नाथपुर पुलिस व चाइल्ड लाइन जमशेदपुर की त्वरित कार्रवाई से लापता बच्चे परिजनों को मिलें

संतोष वर्मा

चाईबासा के संत पॉल स्कूल मालुका से लापता हुए दो बच्चे को चाइल्ड लाइन जमशेदपुर के त्वरित कार्रवाई एवं सहयोग से सही सलामत उनके परिजनों को सौपा गया.

ज्ञात हो कि आगामी 22 जून को मालुका संतपाल स्कूल के हॉस्टल से 2 छात्र संजू भुईयां उम्र 8 वर्ष एवं डोमन हेस्सा उम्र 13 साल अपने घर किरीबुरू जाने के लिए मलूका स्टेशन ट्रेन पर चढ़ने के लिए पहुंचे पर दोनों दोनों बच्चों को ट्रेन की दिशा का समझ नहीं होने के कारण दोनों छात्र गुवा टाटा पैसेंजर पर चढ़कर शनिवार की रात टाटानगर जमशेदपुर स्टेशन पहुंच गये. जहां दोनों बच्चे रात में स्टेशन पर घूमते रहे. जब चाइल्ड लाइन के किसी सदस्य के नजर उन दोनों लापता बच्चे पर पड़ी तो दोनों बच्चों को अपने साथ चाइल्ड लाइन कार्यालय ले आए और दोनो लापता बच्चे मिलने की खबर चाइल्डलाइन वालों ने फोटो सहित अपने व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दिया. जिसे बाद झीकपानी के पंचायत समिति सदस्य रघु गोप ने देखा और अपने क्षेत्र के न्यूज व्हाट्सएप ग्रुप में यह खबर डाल दिया. वहीं जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने व्हाट्सएप ग्रुप में यह खबर देखा तो उन्होंने स्थानीय पत्रकारो व समाजसेवी चंदमोहन सिंकु के माध्यम से बच्चों के घर वालों को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही बच्चे के माता पिता स्कूल के फादर मुकेश जी एंव रघु गोप के साथ जमशेदपुर चाइल्ड लाइन जाकर लापता हुए बच्चों को प्राप्त किया.

जिसके बाद बुधवार को बच्चों को लेकर जगन्नाथपुर थाना पहुंचे जहां थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक में दोनों बच्चों से बातचीत कर घटना की जानकारी लिया तथा चाइल्डलाइन जमशेदपुर रघु गो चंद्र मोहन सिंकु को उनके सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही स्कूल के फादर व उनके माता-पिता को बच्चों के प्रति जिम्मेदार बने तथा ध्यानपूर्वक उनकी देखभाल करने का निर्देश दिया.7

You might also like

Comments are closed.