Abhi Bharat

कटिहार : टी-शर्ट और लोअर में पुलिस स्टेशन पहुंचे बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, फिर नप गया पूरा थाना

सुमन शर्मा

https://youtu.be/AclKeU6EecE

भागलपुर के नवगछिया में गुरुवार को बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जब थाना का निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्हें भारी गड़बड़ी मिली. अधिकतर पुलिसकर्मी ड्यूटी से गायब थे और फाइलों में भी अनियमितताएं मिलीं. इसी आधार पर डीजीपी ने सख्त एक्शन लिया और पूरे थाने को निलंबित कर दिया.

बता दें कि जहाँ भागलपुर के नवगछिया में एक ओर अपराधी बेखौफ हैं और पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से नदारद पाए जा रहे हैं. इन्हीं शिकायतों के मद्देनजर बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ऐसे थानों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को नवगछिया में डीजीपी ने ड्यूटी में गड़बड़ी करने के आरोप में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरे थाने को ही निलंबित कर दिया.

एक साथ नप गए अफसर और जवान

बताया जा रहा है कि गुरुवार को डीजीपी जब थाना का निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्हें भारी गड़बड़ी मिली. अधिकतर पुलिसकर्मी ड्यूटी के गायब थे और फाइलों में भी अनियमितताएं मिलीं. इसी आधार पर डीजीपी ने सख्त एक्शन लेते हुए रंगरा थानध्यक्ष प्रमोद साह समेत सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया.

किसी को बताए बिना पहुंच गए डीजीपी

गौरतलब है कि डीजीपी ने ये सारी कार्रवाई सिविल ड्रेस में ही की. बताया जा रहा है कि नवगछिया स्टेशन पर उतरने के बाद टी शर्ट और पायजामे में पैदल ही वे सबसे पहले नवगछिया के टाउन थाना पहुंचे, फिर महिला थाना और एससी-एसटी थाना का निरीक्षण किया.

ड्यूटी से गायब थे सभी पुलिसकर्मी

इन तीनों ही थाने में स्टेशन डायरी पेंडिंग पाया गया. इसी दौरान जब नवगछिया की एसपी निधि रानी को डीजीपी के आने की जानकारी मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गईं. वहां से डीजीपी और एसपी रंगरा थाना गए तो वहां थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी से गायब थे. तब डीजीपी ने सस्पेंशन की कार्रवाई की.

एसपी कार्यालय में ली मीटिंग

इसके बाद नवगछिया एसपी और पुलिस जिला के अधिकारियों के साथ डीजीपी ने बैठक की. इस दौरान डीआईजी विकास वैभव भी साथ में मौजूद थे. मीटिंग के बाद डीजीपी ने भागलपुर में एसएसपी कार्यालय में कई मामलों का रिव्यू किया और पुलिस की कार्यशैली में सुधार लाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए.

You might also like

Comments are closed.