Abhi Bharat

यूपी से शराब पीकर सीवान आ रहे नौ लोगों को उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग ने पकड़ा

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में शुक्रवार को उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की टीम बिहार- उत्तर प्रदेश के सीमावार्त्ति इलाको में सघन जांच अभियान चलाया. इस अभियान के तहत गुठनी थाना क्षेत्र स्थित गुठनी चेक पोस्ट से उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग ने शराब पीने के आरोप में आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया.

बिहार में शराब बंदी के बाद भी शराब के शौक़ीन लोगों पर इस कानून का कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है. सीवान जिले में जहाँ लगातार शराब के साथ कारोबारी और धंधेबाज पकडे जा रहे हैं वहीं शराब पीने वाले भी आये दिन नशे की हालत में पुलिस की गिरफ्त में आ जा रहे हैं. शुक्रवार को सीवान उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की टीम ने अभियान चलाकर यूपी से बिहार आने वाले लोगों की सघन जांच की जिसमे गुठनी स्थित चेक पोस्ट से कुल नौ लोग शराब पीने के आरोप में पकड़े गये.

पकडे गये लोगों में अधिकांश सीवान और छपरा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रो के रहने वाले लोग थे जबकि एकमात्र व्यक्ति यूपी के सलेमपुर का रहने वाला निकला. उत्पाद अवर निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि पकड़े गये सभी लोग मजदुर हैं जो शराब पीने के लिए यूपी गये हुए थे और वहां से शारब पीकर वापस लौट रहे थे. इस दौरान ब्रेथ जांच में इनके शराब पीने की पुष्टि हुयी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और अब जेल भेजने की तयारी की जा रही है.

You might also like

Comments are closed.