Abhi Bharat

सीवान के मैरवा में आभूषण दूकान में दिन-दहाड़े लूट, थोड़ी हीं दुरी पर मौजूद रहें पुलिस वाले, नहीं किया लुटेरों का पीछा

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में बेखौफ अपराधियों ने शुक्रवार को एक आभूषण दूकान में बड़े ही नाटकीय ढंग से लूट की घटना को अंजाम देते हुए लाखो रूपये के स्वर्णाभूषण लूट कर फरार हो गयें. घटना मैरवा थाना क्षेत्र के मैरवा धाम के समीप की है.

बताया जाता है कि मैरवा थाना क्षेत्र के मैरवा धाम के समीप स्थित स्वर्णाभूषण कारोबारी धनु वर्मा की जय माता दी नामक आभूषण दूकान में शुक्रवार की दोपहर एक बाइक पर सवार दो लोग आभूषण खरीदार बन कर आये और दूकानदार से आभूषण दिखाने को कहा. दुकानदार ने भी उस्नको ग्राहक समझ उन्हें आभूषण दिखाना शुरू किया. दोनों एक के बाद एक कर के अलग अलग डिजाईन दिखाने की फरमाईश किया जा रहे थे. जिसके बाद दुकानदार दुकान में रखी सभी जेवरातों को उन्हें पसंद करने के लिए दिखाते जा रहा था. दूकान के काउंटर पर जब काफी आभूषण जमा हो गये तो दोनों ने सभी आभूषण को बटोर अपने साथ लाये थैले में रख लिया और फिर दूकानदार को रिवाल्वर जैसी कोई चीज निकाल कर दिखाते हुए शोर न मचाने की बात कह दूकान से उतर अपनी बाइक स्टार्ट कर चलते बने. वहीं उनके जाने के बाद दुकानदार धनु वर्मा शोर मचाते हुए अपनी दूकान से बाहर निकला और समीप ही खड़ी मैरवा थाना पुलिस की मोबाइल गाड़ी से जाकर लूटेरो का पीछा किया जाने की गुहार लगायी लेकिन पुलिस ने यह कहकर पीछा करने से मना कर दिया कि पहले मामला बताओं. हालाकि धनु वर्मा की बता सुन कुछ स्थानीय लोगों ने लूटेरो का पीछा किया लेकिन तबतक लूटेरे अपनी बाइक से गुठनी की तरफ भागने में सफल हो गयें.

वहीं लूट की घटना और मैरवा पुलिस की शैली से नाराज लोगों ने मैरवा सड़क कोंजामा कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. जिसकी सुचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने लोगों को समझा बुझाकर जाम खत्म करवाया और पीड़ित धनु वर्मा की शिकायत पर मैरवा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई.

You might also like

Comments are closed.