Abhi Bharat

कुशीनगर : बिहार ले जाये जा रहे दो अलग-अलग ट्रकों से 35 बैल बरामद, एक पशु तस्कर गिरफ्तार

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में लगतार चलाये जा रहे पुलिस अधीक्षक कुशीनगर राजीव नारायण मिश्रा द्वारा अपराध नियंत्रण के सफल अभियान के क्रम में कसया पुलिस ने गोबध के लिए बिहार ले जाये जा रहे दो ट्रकों पर लदे पशुओ को पकड़ा है. पुलिस ने गोबध अधिनियम व पशुक्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों ट्रक को शीज कर दिया. इस दौरान पकड़े गए एक पशु तस्कर से पुलिस पूछताछ व कार्यवाही में जुटी हुई है.

बताया जाता है कि एसएचओ कसया अतुलय कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में शुक्रवार को चले इस अभियान में चौकी इचार्ज कुशीनगर महेन्द्र कुमार चतुर्वेदी व अन्य सिपाहियों ने राष्ट्रीय राज मार्ग 28 विशुनपुरा तिराहे पर एक ट्रक रोका. पुलिस को देख ट्रक चालक व अन्य ट्रक छोड़ फरार हो गए. वहीं पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में 20 अदद बैल लदे मिले.

वहीं राष्ट्रीय राज मार्ग 28 बरवा जंगल के समीप एक ट्रक को पुलिस ने पकड़ा. जिसकी तलाशी में 15 अदद बैल बरामद किया. यहाँ पुलिस ने एक तस्कर को भी पकड़ा. दोनो ट्रकों को पुलिस अपने कब्जे में लेकर थाने लाई. जहाँ गोबध व पशुक्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए ट्रक को शीज कर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक दोनो ट्रकों में कुल 35 अदद बैल लादकर गोबध के लिए बिहार ले जाये जा रहे थे.

You might also like

Comments are closed.