Abhi Bharat

चाईबासा : प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को दी खुली चुनौती, कहा – दम है तो बोफोर्स व भोपाल काण्ड को लेकर लड़े चुनाव

संतोष वर्मा

https://youtu.be/7IFAPMV1s_E

चाईबासा में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुआ के पक्ष में चुनावी सभा किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए उसे बोफोर्स और भोपाल कांड के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की चुनौती दी.

बता दें कि कोल्हान की धरती चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में एनडीए प्रत्याशी सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पांच वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे बड़ा हमला करते हुए कांग्रेस को बड़ी चुनौती दे डाली और कहा कि एक चौकीदार की चुनौती कांग्रेस स्वीकार करें. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस में हिम्मत है तो पूर्व पीएम राजीव गांधी के कार्यकाल के दो मुद्दे बोफोर्स घोटाला और भोपाल गैस कांड पर चुनाव लड़ कर दिखाए. मोदी ने कहा कि चार चरण के वोटिंग के बाद महा मिलावट ने हाथ खड़े कर दिए, अब 5 चरण के बाद पैर लड़खड़ाने लगा है. मोदी ने राहुल गांधी को चुनौती दी कि दो चरण का चुनाव बाकी है, दिल्ली का चुनाव बाकी है, राजीव गांधी के मुद्दे पर चुनाव लड़े.

कोल्हान के आदिवासियों के जमीन छिनने के कांग्रेस के आरोपों पर मोदी ने करारा जवाब देते कहा कि आदिवासियों की जमीन किसने छीनी, कोयला घोटाला में जंगल के आदिवासियों की जमीन किसने छीनी, किसको फायदा हुआ, कोयला घोटाला में जमीन आदिवासियों की गई, लेकिन फायदा आदिवासियों को नहीं मिला. पीएम मोदी आज पूरे जोश में थे, कोल्हान की धरती से मोदी कांग्रेस और उसके गठबंधन दलों पर जमकर निशाना साधा, मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बहुत झूठ बोला बहुत गालियाँ दी, अब देश अफवाह फैला रही है खिचड़ी सरकार बनाने की तैयारी कर रही है, लेकिन देश अब देश कांग्रेस के बहकावे नहीं आने वाला. देश में बना चुका है एक मजबूत सरकार बनाने के लिए, दमदार पीएम चाहती है, भरोसे वाली सरकार चाहती है, रिमोट और भ्रम की सरकार नहीं चाहती.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 20 वीं सदी में देश को लूटा, बर्बाद किया, इसकी जानकारी 21 वीं सदी के युवाओं को होनी चाहिए. इसके पहले चाईबासा में सभा स्थल में मंच पर पहुँचते ही लोगों ने बेहद गर्म जोशी से मोदी-मोदी के नारे लगा कर किया, मोदी ने लोगों का अभिवादन भी आदिवासी हो भाषा में बोल कर किया.

You might also like

Comments are closed.