Abhi Bharat

गोड्डा : महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव के खिलाफ रेप का प्रयास करने की प्राथमिकी दर्ज

मोहित कुमार

गोड्डा लोकसभा सीट से विपक्षी महागठबंधन के प्रत्याशी और झाविमो के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव के खिलाफ उनकी ही पार्टी की एक महिला ने छेड़खानी और रेप का प्रयास करने की शिकायत की है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने प्रदीप यादव के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

महिला ने बताया कि घटना 20 अप्रैल की है जब एक कार्यक्रम के दौरान होटल में उसके साथ पहले छेड़खानी और फिर रेप का प्रयास किया गया. उसने घटना की शिकायत झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मराण्डी से की पर उन्होंने कोई कारवाई नहीं की. फिर रांची के अधिवक्ता ने उसे हिम्मत दी तब उसने 03 मई की रात में पुलिस को घटना की लिखित शिकायत की.

एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया है कि महिला की शिकायत पर प्रदीप यादव के खिलाफ भादवि की धारा 376, 511, 354 (A), 379, 506 और 509 के तहत कांड संख्या 13/19 दर्ज कर लिया गया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

वहीं महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव ने मीडिया से बातचीत में अपने उपर लगाये गये आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उन्होंने इसे भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे की साजिश करार देते हुए इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. यह पूछे जाने पर कि आरोप लगाने वाली महिला क्या उनकी पार्टी झाविमो की प्रवक्ता है, प्रदीप यादव ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि महिला उनके पार्टी की प्रवक्ता थी या है. उन्होंने महिला के द्वारा लगाये गये आरोपों को राजनीतिक साजिश करार दिया है. वहीं उन्होंने मामले में तुरंत प्राथमिकी दर्ज किए जाने पर कहा कि सरकार अपनी पावर का गलत इस्तेमाल कर रही है.

You might also like

Comments are closed.