Abhi Bharat

मोतिहारी : मजबूत लोकतंत्र को लेकर कोटवा के गांवों में एबीवीपी ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

एम के सिंह

मोतिहारी में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर अभियान चलाया गया. इस अवसर पर अभाविप नेताओं ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती से देश मजबूत होता है. ऐसे में देश के प्रत्येक नागरिक को राष्ट्रहित में मतदान जरूर करना चाहिए.

बता दें कि छात्र संगठन एबीवीपी के छात्र नेताओं ने पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा प्रखंड के विभिन्न गांवों में संगठन की ओर से चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के दौरान ग्रामीण मतदाताओं से मिलकर मतदान करने की अपील की. एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आज कोटवा प्रखण्ड के जसौली, जमुनिया, बेतिया-बसन्त तथा बिशुनपुर गांव में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया. एबीवीपी मुंशी सिंह महाविद्यालय मोतिहारी के अध्यक्ष रिषुराज बिट्टू ने इस दौरान कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी की भागीदारी देशहित मे अहम साबित होगी. उन्होंने कहा कि हम पांच साल में एक बार मिलने वाले वोट देने के अधिकार का प्रयोग कर अपने प्रतिनिधि का चुनाव कर सकते हैं, जो हमारी समस्याओं को सदन में रख सके तथा देशहित में ईमानदारी के साथ काम करे. वहीं एबीवीपी के कार्यकर्ता पीयूष कुमार सिंह ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में जात-पात एवं लोभ -लालच से ऊपर उठकर देशहित में शत-प्रतिशत मतदान करने की जरूरत है, तभी हमारा देश मजबूत तथा सशक्त हो सकता है.

मतदाता जागरूकता अभियान के दौरान सुनील ठाकुर, संतोष कुमार, अलंकार, सूरज कुमार, अरुण सिंह एवं राजू कुमार सहित दर्जनो लोग एवं छात्र शामिल थे. मतदाता जागरूकता अभियान के दौरान ग्रामीणों में मतदान को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा गया.

You might also like

Comments are closed.