Abhi Bharat

बेगुसराय में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की आपदा सुरक्षा प्रेरक महासंघ ने की तैयारी

नूर आलम

बेगूसराय में शनिवार को सीटू से जुड़े बिहार राज्य आपदा सुरक्षा प्रेरक महासंघ बेगूसराय इकाई की जिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हुयी. स्थानीय गांधी स्टेडियम में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र झा ने की.

बैठक में मुख्यमंत्री स्कूल सुरक्षा योजना के तहत विभिन्न विद्यालयों में मास्टर ट्रेनर के रूप में तथा आपदा प्रेरक के रूप में जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों से काम लेने तथा वेतन मांगने पर स्वयंसेवक कहकर कार्यमुक्त करने की भर्त्सना करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का फैसला लिया गया. वहीं बैठक को संबोधित करते हुए सीटू राज्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि इतिहास साक्षी रहा है कि मजदूरों को अपना हक संघर्ष के बल पर ही मिला है. नियुक्ति को समाप्त कर नियोजन किया गया और अब सरकारी, गैरसरकारी संस्थानों में ठेका पर काम करवाने की नीति चलाई जा रही है. श्रम कानन, न्यूनतम मजदूरी कानून तथा संविधान की हत्या की जा रही है. समान काम के बदले समान वेतन सपना बन चुका है.

इस अवसर पर बिहार सरकार आपदा प्रबंधन विभाग, सर्वव्यापी जनसहयोग शिक्षा सेवा संस्थान बिहार के सचिव और शिक्षा विभाग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तक संघर्ष करने का फैसला लिया गया. मौके पर उमेश मोची, अभिषेक कुमार, रंजन दास, जगदीश महतो, अशर्फी ठाकुर, रौशन सिह, ललन पंडित, कमलदेव पासवान, अवध कुमार, मुकेश कुमार, रीमा कुमारी, राजव कुमार, अरूण कुमार, चंदन पटेल समेत अन्य उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.