Abhi Bharat

बेगूसराय : मक्का के खेत में युवक का शव मिलने से सनसनी, विरोध में लोगों ने किया सड़क जाम

नूर आलम

बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र के बसौना मोड़ स्थित एक मक्का खेत में गुरुवार की सुबह एक शव मिलने की खबर से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई.

जानकारी अनुसार उक्त खबर जैसे ही लोगों तक पहुंची शव को देखने एवं पहचान करने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. हालांकि बीते कई दिन पूर्व की शव होने के कारण उक्त शव से दुर्गंध निकलने के फलस्वरूप लोगों का ठहरना दुश्वार हो रहा था.यहां तक कि शव को उठाने के लिए आए पुलिस प्रशासन को भी दुर्गंध के कारण पसीने छुटते दिखे. वहीं लगभग तीन घंटे उपरांत शव को‌ पलटने पर उसकी पहचान मंंझौल पंचायत 2 निवासी देवो सहनी के 22 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार सहनी के रूप में की गई.

वहीं शव की पहचान होने के बाद ग्रामीणों का आक्रोश चरम सीमा पर पहुंच गया तथा परिजनों के साथ-साथ ग्रामीणों ने सड़क जाम कर विरोध प्रर्दशन प्रारंभ कर दिया. इस दौरान मंझौल पुस्तकालय चौक से लेकर बसौना मोड़ तक लोग घंटो धुप में जमे रहे. जबकि पंचायत के मुखिया विकेश कुमार उर्फ़ ढुनमुन, पूर्व मुखिया अरूण कुमार सिंह, पंसस चंद्रकांत झा, मनोज भारती,प्रमुख प्रतिनिधि अमित आनंद सहित अन्य आक्रोशित लोगों को शांत कराने में जुटे रहे. वहीं अधिकारियों एवं समाज के बुद्धिजीवियों की पहल एवं आदर्श आचार संहिता का हवाला के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए. तब जाकर लगभग ढ़ाई घंटे बाद सड़क जाम को समाप्त करवा कर यातायात बहाल कराया गया.

शव की पहचान होते ही परिजनों में मचा कोहराम

हताहत रौशन रविवार को ही घर से अपने बहन के यहां सकरबासा गांव अपने भांजी को लाने के लिए निकला था. परंतु वह वापस घर लौट कर नहीं आया. वहीं परिजनों की मानें तो रौशन टावर का काम किया करता था तथा काम के दरमियान व्यस्तता के कारण कभी दो दिन बाद तो कभी चार दिन बाद घर लौट कर आ जाता था. इसी कारण से परिजन निफिक्र थे तथा इस बात की सुधि नहीं लिए. वहीं शव मिलने की सनसनी के बीच उत्सुकतावश हताहत रौशन की छोटी बहन पहुंची तो मृतक का जुता देखकर सिहर उठी तथा अपने भाई के शव होने की बात कहते हुए चित्कार मारकर रोने लगी. बताया जाता है रौशन की शादी नहीं हुई थी. वहीं घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा है. परिजनो के करूण क्रंदन से पुरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है. वहीं थाना अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने बताया प्रथमदृष्टया उक्त हत्या गला दबाकर होने की बात सामने आ रही है. पोस्टमार्टम के बाद मामले का खुलासा हो जाएगा.

You might also like

Comments are closed.