Abhi Bharat

बिहार में फिर होगी भाजपा-जदयू गठबंधन की सरकार, भाजपा ने जदयू को समर्थन देने का किया ऐलान

अभिषेक श्रीवास्तव

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफा दिए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार की देर शाम बिहार में सरकार बनाने के लिए जदयू को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा और जदयू के विधायक राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मिलने के लिए रवाना हो चुके हैं.

इसके पूर्व जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद उन्हें ट्विट कर बधाई दिया वहीं पटना में पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशिल कुमार मोदी के आवास पर भाजपा विधान मंडल दल की बैठक हुयी जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय सुशिल मोदी और प्रवक्ता प्रेम कुमार ने सयुंक्त रूप से जदयू को सरकार बनाने में अपना सहयोग और समर्थन दिए जाने की घोषणा की. सुशिल मोदी ने कहा कि केन्द्रीय कमेटी के निर्णय और निर्देशानुसार भाजपा ने बिहार में सरकार बनाने के लिए जदयू को अपना समर्थन दिए जाने का फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में नीतीश कुमार से टेलीफोनिक वार्त्ता भी हुयी है जिसपर उन्होंने भी अपनी सहमती जताई है.इसके बाद भाजपा विधयाको ने नीतीश कुमार के आवास पर जाकर उनसे मुलाकत की.

बता दे कि राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौपने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि वर्त्तमान हालत में उनके लिए सरकार चलाना मुश्किल हो गया था. इसलिए अपनी अंतरात्मा की आवाज पर मैने राज्यपाल महोदय को अपना इस्तीफा सौंपा. उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से उन्होंने कभी इस्तीफा नहीं मांगी थी बल्कि अपना पक्ष रखने की बात कही थी. उनसे संवादहीनता नहीं थी लेकिन उन्होंने अपना कोई जवाब नहीं दिया. ऐसे में जनता के समक्ष मैं अपनी छवि ख़राब नहीं कर सकता लिहाजा मैंने इस्तीफा देना ही बेहतर समझा. उधर, नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. साथ ही पूरी राजधानी पटना में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है.

You might also like

Comments are closed.