Abhi Bharat

चाईबासा : सारंडा में सक्रिय माओवादी अनमोल दा दस्ते का हार्डकोर नक्सली दंपती रणवीर पात्रो व शांति कंडुलना ने किया आत्मसर्मपण

संतोष वर्मा

चाईबासा के सारंडा में सक्रिय माओवादी सबजोनल कमांडर अनमोल दा दस्ते का हार्डकोर नक्सली दंपति रणवीर पात्रो व शांति कंडुलना ने मुख्यधारा में लौटने के लिए आत्मसमर्पण कर दिया.

इस संबंध में पुलिस कप्तान चंदन कुमार झा ने रविवार की शाम संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि पश्चिमी सिंहभूम के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सक्रिय रहे दो हार्डकोर नक्सलियों ने आज पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. गोइंदा गागराई आई उर्फ रणबीर पात्रो उर्फ गणेश्वर एवं उसकी पत्नी शांति कंडुलना उर्फ अल्बीना कंडुलना को आज मीडिया के समक्ष पेश किया गया. दोनों के खिलाफ एक-एक लाख रुपए का इनाम रखा गया था एवं इन दोनों के विरुद्ध विभिन्न थानों में तीन-तीन प्राथमिकियां भी दर्ज हैं. दोनों नक्सलियों चाईबासा जेलब्रेक और सुरक्षाबलों को बारूदी सुरंग से उड़ाने के मामलों में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है. पुलिस अधीक्षक ने बताया सीआरपीएफ और जिला पुलिस द्वारा लगातार नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के दबाव में आकर इन लोगों ने आत्मसमर्पण किया है. उन्होंने बताया झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत इनका आत्मसमर्पण हुआ है.

जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन झा के समक्ष आत्मसमर्पण किया पुलिस अधीक्षक चंदन झा ने दोनों को झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति के एक-एक लाख में से पहली क़िस्त 50-50 हजार प्रदान की.

You might also like

Comments are closed.