Abhi Bharat

जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन परिसर में दिखा मानवता को शर्मसार करने वाला दृश्य, लावारिश लाश को मजदूरों ने सिर पर उठाकर पहुंचाया शव गृह

अभिजीत अधर्जी

https://youtu.be/YpjeHa8HM4Q

लौहनगरी टाटानगर रेल स्टेशन परिसर में शुक्रवार को एक बड़ा ही शर्मसार और अमानवीय दृश्य देखने को मिला. जब तीन की संख्या में मजदूरों ने एक लावारिश व्यक्ति का शव सिर पर रख कर जाते दिखे. इस दृश्य को देख कर वहां मौजूद रेल यात्री भी अवाक रह गए. सिर पर शव ढो कर मजदूर राजकीय रेल थाना परिसर में बने शव गृह में शव रख कर चलते बने.

मजदूरों से मिली जानकारी के मुताबिक शव अज्ञात व्यक्ति का था जो स्टेशन परिसर के पार्किंग में पड़ा हुआ था. जानकारी यह भी मिली कि मृत व्यक्ति भिक्षाटन कर अपना पेट पालता था और स्टेशन परिसर में सोता था. राजकीय रेल पुलिस ने शव को बरामद कर इन मजदूरों से शव को शव गृह में रखवाने को लेकर संपर्क साधा, लेकिन स्ट्रेचर समेत अन्य सुविधाओं की कमी होने से मजदूर अपने सिर पर ही शव को रख कर सरेआम यात्रियों के बीच से होकर जीआरपी थाना परिसर स्थित शव गृह पहुंचे और ताला खोल कर शव को रखा.

हैरान कर देने वाली इस अमानवीय और व्यवस्था के अभाव की पोल खोलती इस घटना से वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. मजदूरों से पूछताछ में जो जानकारी मिली वह व्यवस्था की पोल खोलने को काफी थी. मजदूर राजेश साव का कहना था कि स्ट्रेचर टूटा पड़ा है, दूसरा विकल्प नही है ऐसे में एक शव को ढोने के एवज में उन्हें पैसे मिलते है.

You might also like

Comments are closed.