Abhi Bharat

गोपालगंज में धुल फांक रहा लाखों की लागत से बना मंडल कारा का कैदी मुलाकाती भवन

अतुल सागर

गोपालगंज मंडल कारा के कैदियों से मिलने आये उनके परिजनों को बैठने के लिए लाखो रुपये की लागत से मुलाकाती कक्ष भवन का निर्माण कराया गया. लेकिन, भवन के निर्माण के कई साल बाद भी यहाँ मुलाकाती कक्ष बदहाल पड़ा हुआ है.

गौरतलब है कि इस भवन का उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने 07 सितम्बर 2014 को किया था. तब बड़े तामझाम के साथ उद्घाटन के दौरान भी लाखो रूपये खर्च किये गए. लेकिन, उद्घाटन के 3 साल बीत जाने के बाद भी यह मुलाकाती कक्ष चालू नहीं हो सका. इस भवन का निर्माण बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के द्वारा किया गया था. लेकिन आनन-फानन में उद्घाटन के बाद भी अबतक यहाँ न तो बिजली का कार्य कराया गया. और न हीं यहाँ फर्नीचर ही लगाये गए. जिसकी वजह से लाखो रूपये खर्च के बावजूद यहाँ भवन बेकार पड़ा हुआ है. जबकि इस भवन के निर्माण का मुख्य उद्देश्य उन परिजनों के लिए था जो जेल में बंद कैदियो से मिलने के लिए आते हैं लेकिन, उन्हें अपनी बारी के इंतजार के लिए जेल परिसर में इधर उधर घूमना पड़ता है.

वहीं इस संबंध में जब गोपालगंज मंडल कारा अधीक्षक संदीप कुमार से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि कुछ तकनिकी वजहों से यह भवन अब तक शुरू नहीं हो सका है. उन्होंने कहा कि जल्द ही तकनिकी खामिया दूर कर इसे शुरू किया जायेगा.

You might also like

Comments are closed.