Abhi Bharat

मोतिहारी : सड़क दुर्घटना में अधिवक्ता एवं पुत्री की हुई मौत

एम के सिंह

पूर्वी चंपारण जिला विधिज्ञ संघ के संयुक्त सचिव अधिवक्ता अशोक कुमार शर्मा अब इस दुनिया में नहीं रहे. मुजफ्फरपुर-मोतिहारी नेशनल हाइवे पर हुई सड़क दुर्घटना में अधिवक्ता के साथ ही उनकी 9 वर्षीया पुत्री की भी मौत हो गयी. वहीं इस सड़क दुर्घटना में एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया.

मिल रही जानकारी के अनुसार, जिले के केसरिया प्रखंड अन्तर्गत सरोतर गांव निवासी पैक्स अध्यक्ष श्रीनारायण शर्मा के बडे पुत्र अधिवक्ता अशोक कुमार शर्मा अपनी आल्टो कार से मुजफ्फरपुर स्थित अपने ससुराल से मोतिहारी के लौट रहे थे. इसी बीच मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना अन्तर्गत बर्जी गांव के समीप उनकी कार ट्रक से टकरा गयी. यह सड़क दुर्घटना देर रात की बताई जा रही है. जानकारों का कहना है कि अधिवक्ता अपनी सास के दाह संस्कार से लौट रहे थे कि हादसे का शिकार हो गये.

इधर उनकी मौत की खबर मिलते ही पूरे चंपारण में शोक की लहर दौड़ गयी. जिले के अधिवक्ता सहित समाजसेवी उनके असामायिक निधन पर शोकाकुल हैं. पिता-पुत्री का शव अपराह्न 01 बजे जैसे ही शहर के चांदमारी स्थित आवास पर पहुंचा वहां कोहराम मच गया. हजारों शुभेच्छुओ की भीड़ अंतिम दर्शनार्थ उनके आवास पर उमड पड़ी. शोकाकुल परिवार को ढाढ़स देने वालों का तांता लग गया. अधिवक्ता अशोक कुमार शर्मा के असामयिक निधन पर सामाजिक-राजनैतिक संगठनों के अलावें पत्रकारों ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है.

गौरतलब है कि दिवंगत अशोक कुमार शर्मा बहुमुखी प्रतिभा के धनी इंसान थे. उनके निधन से चंपारणवासी स्तब्ध हैं. जिला विधिज्ञ संघ के महासचिव डॉक्टर शंभू शरण सिंह, बिहार बार काउंसिल के को-चेयरमैन राजीव कुमार द्विवेदी उर्फ पप्पू दुबे, जिला बार एशोसिएशन के अध्यक्ष शेषनारायण कुंवर, वरीय अधिवक्ता कन्हैया सिंह, नरेंद्र देव, रामाकांत शुक्ला, दिनेश प्रसाद, दिनेश्वर प्रसाद एवं संजय श्रीवास्तव आदि दर्जनों अधिवक्ताओं ने उनके निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है.

You might also like

Comments are closed.