Abhi Bharat

नालंदा : शराबबंदी के बाद हो रहे शराब के कारोबार को महिलाओं ने डंके की चोट पर किया उजागर

प्रणय राज

भले ही सरकार शराब माफियाओं के खिलाफ करवाई के दावे कर रही हो मगर सरकार का यह दावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में ही खोखली साबित हो रही है. जिसका नमूना है हिलसा थाना इलाके के मदारपुर गांव में देखने को मिला.जहां खुलेआम 50 घरो में शराब का निर्माण हो रहा था. गुरुवार को इन शराब कारोबारियों के खिलाफ इस गाँव की महिलाओं ने डंके के चोट पर मोर्चा खोलते हुए शराब की भट्टियों और 20 घरो से शराब को निकाल कर नष्ट कर दिया.

बता दें कि गाँव की करीब पचास महिलाओं का समूह मुखिया के साथ डंका बजाते हुए निकली. डंके की आवाज सुनकर सभी शराब कारोबारी भाग निकले मगर उनके घरो में घुस कर महिलाओं ने शराब को नष्ट कर दिया. महिलाओ का कहना है की इस इलाके में वर्षो से खुलेआम शराब का निर्माण हो रहा है जिसकी सुचना कई बार पुलिस को दी गयी. मगर पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी. हालांकि महिलाओं द्वारा की कार्रवाई की जानकारी मिलने के बाद में पुलिस मौके पर पहुची और कैमरे के सामने खड़े हो कर तस्वीर खिंचवाने लगी.

दरअसल, इसके पूर्व भी इन महिलाओं ने शराब के खिलाफ अभियान छेड़ा था. उसके बाद शराब कारोबारियों ने इन लोगो के साथ गली गलौज की. बीती रात शराब के नशे में महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना घटी थी जिससे आक्रोशित हो कर महिलाओं ने यह सहासी कदम उठाया.

You might also like

Comments are closed.