Abhi Bharat

मोतिहारी : पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ रक्सौल में एबीवीपी का आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन, पाकिस्तान का झंडा जलाया

एम के सिंह

सीआरपीएफ के काफिले पर जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले को लेकर चंपारणवासी काफी आक्रोश में हैं. शुक्रवार को पूर्वी चंपारण के नेपाल सीमाई शहर रक्सौल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ टीम पर आतंकियों द्वारा किए गए किये गए कायराना हमले के खिलाफ आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया.

एबीवीपी सदस्यों ने शुक्रवार को रक्सौल शहर के पोस्ट ऑफिस चौराहे पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान का झंडा जलाया. कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस प्रदर्शन के बाद आयोजित सभा में एबीवीपी के नगर मंत्री अंकित कुमार ने कहा कि आतंकवादियों ने कायरतापूर्वक वीर जवानों पर हमला किया है. इस हमले में शहीद जवानों को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता है और इस विकट परिस्थिति में हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं. आतंकी हमले में घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु एबीवीपी ईश्वर से प्रार्थना भी करता है. नगर मंत्री ने कहा कि अभाविप भारत सरकार से मांग करती है कि अतिशीघ्र इस घटना के जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद नामक आतंकवादी संगठन के समूल नाश हेतु अभियान शुरू करे.

केसीटीसी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष प्रशांत कुमार ने इस हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताते हुए भारत सरकार से अतिशीघ्र पाकिस्तान पर पुनः सर्जिकल स्ट्राइक कर सभी आतंकवादी अड्डों का सफाया करने की मांग की. सभी सदस्यों ने एक स्वर मे कहा कि पाकिस्तान को उसकी ही भाषा में जवाब देना होगा. आतंकवाद इस देश के लिए नासूर बन चुका है इसके समूल सफाई के लिए ठोस रणनीति की जरुरत है. यह देश के लिए अत्यंत पीड़ादायक घड़ी है. परिषद् नेताओं ने कहा कि कुछ राजनैतिक दल अपना वोट बैंक साधने के लिए अनर्गल बयान दे रहे हैं जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे स्वार्थी दलों को भारत के नागरिक समय आने पर माकूल जवाब देंगे.

इस आक्रोशपूर्णआंदोलन में एबीवीपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुबोध कुमार, कमलेश कुमार, सूरज कुमार, छात्र संघ अध्यक्ष प्रशांत कुमार, नगर सहमंत्री रौशन कुमार, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि संतोष कुमार, कॉलेज अध्यक्ष प्रभात सर्राफ, मीडिया प्रभारी प्रिंस बर्णवाल, सूरज रौनियार, अभिषेक कुमार,कृष्णा कुमार, दीलीप कुमार,अनुष्का कुमारी, बबलू कुमार,संतोष कुमार,छोटे लाल कुमार एवं रोहित कुमार, सहित भारी संख्या में एबीवीपी के सदस्य एवं आम नागरिक शामिल थे.

You might also like

Comments are closed.